Court NewsJharkhandRanchi

Ranchi: धुर्वा में 7 लोगों के अतिक्रमण हटाने पर सोमवार तक के लिए हाइकोर्ट ने लगायी रोक

Ranchi: धुर्वा के बालालौंग में जिला प्रशासन के द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान पर रोक लगा दी गयी है. शनिवार को हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान लोगों ने कोर्ट से कहा कि उनका पक्ष सुने बिना ही अतिक्रमण हटाया जा रहा है.
चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन व जस्टिस एसएन प्रसाद की कोर्ट ने इस मामले में जिला प्रशासन को अब तक की गया कार्रवाई से संबंधित दस्तावेज कोर्ट में जमा करने का निर्देश दिया.

सुनवाई के दौरान प्रार्थी विजय कुमार के एडवोकेट समावेश भंजदेव ने बताया कि नगड़ी सीओ की ओर से अतिक्रमण हटाने को लेकर नोटिस नहीं जारी किया गया.

इसे भी पढ़ें :Ranchi: हिनू नदी, बड़ा तालाब और कांके डैम के किनारे बने इन 180 भवनों को तोड़ने का है आदेश

advt

प्रशासन की ओर से केवल अखबार में नोटिस और सूची जारी की गयी है. झारखंड पब्लिक लैंड इंक्रोचमेंट एक्ट की प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया गया है.

अखबार में नाम आने के बाद भी वादी सहित सात अन्य लोगों ने जमीन से संबंधित दस्तावेज नगड़ी सीओ के यहां जमा किये थे. लेकिन बिना उनका पक्ष सुने ही अतिक्रमण हटाया जा रहा है.

कोर्ट ने कहा कि अतिक्रमण हटाने से पहले एक्ट के अनुसार जिला प्रशासन को सुनवाई करनी चाहिए थी. कोर्ट ने सात लोगों के अतिक्रमण हटाने पर रोक लगा दी है. अगली सुनवाई सोमवार को निर्धारित की गई है.

इसे भी पढ़ें :Tokyo Olympics 2020: बैडमिंटन में सात्विक और चिराग दूसरे दौर में, प्रणीत को मिली हार

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: