Court NewsJharkhandLead NewsRanchiSports

भारत-न्यूजीलैंड मैच में 100 प्रतिशत दर्शकों की अनुमति HC ने रखी बरकरार

Ranchi: रांची स्थित जेएससीए ग्राउंड में 19 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले T-20 मैच के दौरान 100 प्रतिशत दर्शकों के की अनुमति दिए जाने के खिलाफ हाईकोर्ट में दर्ज याचिका पर गुरूवार को शाम 5 बजे के बाद सुनवाई हुई.

मामले की सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन एवं जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत किसी भी हाल में मैच ना रोकने का आदेश दिया. अदालत ने कहा कि यह एक अंतररार्ष्ट्रीय मैच है. देश के साथ झारखण्ड की भी प्रतिष्ठा इस मैच से जुड़ी है. ऐसे मे इस मैच को किसी भी हाल में रद्द नहीं किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें:7वीं-10वीं जेपीएससी के पीटी परीक्षा में पूछे गये चार प्रश्नों के गलत जवाब को लेकर हाइकोर्ट में रिट दायर

बता दें कि  भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले टी-20 मैच के दौरान 100 प्रतिशत दर्शकों के की अनुमति दिए जाने के खिलाफ हाईकोर्ट के अधिवक्ता धीरज कुमार ने आज करीब 12 बजे हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की थी. इस दौरान अधिवक्ता ने झारखंड के मुख्य सचिव, आपदा राहत विभाग, आपदा राहत विभाग के डायरेक्टर व झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन को पार्टी बनाया गया था.

अधिवक्ता धीरज कुमार ने याचिका में कहा है कि झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन शत प्रतिशत दर्शकों के साथ स्टेडियम में मैच आयोजित करके लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही है. कोविड को लेकर सरकार के द्वारा जारी एसओपी का सरासर उल्लंघन किया जा रहा है. मंदिर, अदालत सहित सभी सार्वजनिक स्थलों और कार्यस्थलों में 50 प्रतिशत ही स्ट्रेंथ के साथ कार्य प्रारंभ करने की अनुमति दी गई है. फिर यहां पर 100 प्रतिशत फुल स्ट्रेंथ के साथ 40 हजार दर्शकों को लेकर मैच दिखाएं जाने की अनुमति किस आधार पर दी गई है.

इसे भी पढ़ें:हर घर दस्तक अभियान 19 नवंबर से, दूसरा डोज नहीं लेनेवालों को चिन्हित कर किया जायेगा टीकाकरण

Related Articles

Back to top button