न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांचीः छह विधायकों के दलबदल मामले में 25 मार्च को HC में सुनवाई

जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल और प्रदीप यादव ने स्पीकर के फैसले को हाईकोर्ट में दी है चुनौती

eidbanner
398

Ranchi: जेवीएम के 6 विधायकों के दल-बदल मामले पर 25 मार्च को झारखंड हाईकोर्ट में होगी सुनवाई. ज्ञात हो कि झाविमो के छह विधायकों के दलबदल के मामले को उचित ठहराने वाले विधानसभाध्यक्ष के निर्णय को झारखंड उच्च न्यायालय में चुनौती दी गई है. इस मामले पर शुक्रवार को ही सुनवाई होनी थी. लेकिन समय के आभाव के कारण इस पर सुनवाई नहीं हो सकी. इसके बाद न्यायालय ने 25 मार्च को सुनवाई की तिथि निर्धारित की.

इसे भी पढ़ेंः आंकड़ों का है कहना जमशेदपुर लोकसभा सीट पर भगवा रंग को बड़ी चुनौती देगा महागठबंधन का समीकरण

स्पीकर के फैसले को चुनौती

उल्लेखनीय है कि विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव ने मामले की काफी लम्बी सुनवाई करने के बाद फैसला विधायकों के हक में दिया था. अपने फैसले में उन्होंने कहा था कि जेवीएम का बीजेपी में विलय हुआ है.

स्पीकर के आदेश को झारखंड विकास मोर्चा के नेता बाबूलाल मरांडी और प्रदीप यादव ने उच्च न्यायालय में चुनौती दी है. बाबूलाल मरांडी और प्रदीप यादव ने झाविमो के विधायक नवीन जायसवाल, गणेश गंझू, अमर बाउरी, रणधीर सिंह, आलोक चैरसिया और जानकी प्रसाद के भाजपा में शामिल होने पर विधानसभा से उनकी सदस्यता समाप्त करने के लिए विधानसभाध्यक्ष के पास याचिका दायर की थी. जबकि इन विधायकों का कहना था कि झाविमो का भाजपा में विलय हो गया है. इस कारण मरांडी और प्रदीप यादव का दावा वैध नहीं है.

इसे भी पढ़ेंःझारखंड में राजनीतिक दलों के पास स्टार प्रचारकों का टोटा

विधानसभाध्यक्ष ने झाविमो के भाजपा में विलय को सही बताते हुए बाबूलाल मरांडी और प्रदीप यादव की याचिका हाल में खारिज कर दी. इसी आदेश को दोनों ने उच्च न्यायालय में चुनौती दी है.

इसे भी पढ़ेंःNHRC ने मुख्य सचिव को लिखा पत्र कहा-IAS सुनील कुमार ने नहीं जमा करायी मुआवजे की राशि, जमा कर सूचित…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: