Education & CareerJharkhandRanchi

रांची:कॉलेज ऑफ फिशरीज साइंस के चार छात्रों ने जीता बेस्ट बिजनेस आईडिया का पुरस्कार

Ranchi: बिरसा कृषि विश्वविद्यालय (बीएयू) द्वारा संचालित गुमला के कॉलेज ऑफ फिशरीज साइंस के चार विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित पिच फेस्ट-01 प्रतियोगिता में बेस्ट बिजनेस आईडिया का पुरस्कार जीता है. इसमें कॉलेज के बैचलर ऑफ फिशरीज साइंस के द्वितीय वर्ष के छात्र-छात्राओं में सम्भावी कुमारी, उत्तम नारायण, देवाशीष पॉल और कुमारी काजल बी शामिल है.

मछली से बनने वाले उत्पाद एवं बाजार प्रबंधन पर बिजनेस आईडिया प्रस्तुत की

विद्यार्थियो के दल ने प्रतियोगिता में मछली से बनने वाले मूल्य वर्धित उत्पाद एवं बाजार प्रबंधन पर बिजनेस आईडिया प्रस्तुत की थी. इन छात्रों के बिजनेस आईडिया को प्रतियोगिता में बेस्ट बिजनेस आईडिया के लिए चुना गया है. चारों पुरस्कृत छात्रों को व्यवसाय की शुरुआत के लिए आयोजक 7 लाख रुपये नकद सहायता करेंगे. प्रतियोगिता का आयोजन आजादी का अमृत महोत्सव के तहत केरल यूनिवर्सिटीज ऑफ फिशरीज एंड ओसियन स्टडीज (केओएफओएस), कोच्ची ने किया था. इसमें पूरे देश के फिशरीज साइंस कॉलेज के विद्यार्थियों के 40 दल ने भाग लिया. इन दलों ने फिशरीज एवं इसके उत्पादों से सबंधित अपनी बिजनेस आईडिया को प्रस्तुत किया.

कुलपति ने विद्यार्थियों को बधाई दी

कुलपति डॉ ओंकार नाथ सिंह ने छात्रों की इस विशिष्ट सफलता पर हर्ष व्यक्त किया. छात्रों को बधाई दी है. एसोसिएट डीन डॉ एके सिंह ने कहा कि छात्रों ने इस सफलता से पूरे देश में राज्य का नाम रौशन किया है. कॉलेज के छात्र बहुमुखी प्रतिभा के धनी है. कुछ ही वर्षों में यह कॉलेज राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान स्थापित करने में सफल रहा है. छात्रों को राष्ट्रीय स्तर पर सफलता के लिए एसोसिएट डीन डॉ एके सिंह एवं शिक्षकों में डॉ श्वेता कुमारी, डॉ जयराज पी, डॉ वीरेंद्र सिंह, डॉ ओम प्रकाश रवि आदि ने शुभकामना एवं बधाई दी.

Sanjeevani

Related Articles

Back to top button