Crime NewsJharkhandNEWSRanchi

Ranchi : करोड़ो का होटल बेचने के नाम पर 54 लाख की ठगी, एफआईआर दर्ज

Ranchi:  मेन रोड स्थित सेंटर प्वाइंट होटल को साढ़े चार करोड़ में बेचने के नाम पर 54 लाख रुपये की ठगी का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. चर्च रोड एस टावर के सामने रहने वाले आरिज कलाम ने कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज करायी है. जिसमें बताया है कि मेन रोड स्थित सेंटर प्वाइंट होटल जो महेंद्र आर्केड में स्थित है उसे बेचने के नाम पर उनसे 54 लाख की ठगी कर ली गई. ठगी का आरोप द क्रिएटर्स के मालिक राजीव कक्कर, उनकी पत्नी रीता कक्कर, उनके बेटे अंकित कक्कर के अलावा पार्टनर चंद्रमोहन कपूर, चंद्रमोहन के बेटे संदीप कपूर, पत्नी काव्या कपूर पर लगायी गयी है.

पूर्व परिचित होने का लाभ उठाया

एफआईआर में बताया है कि इन आरोपितों से सभी पूर्व परिचित थे. इस वजह से उन्हें झांसे में लिया  और उनसे ठगी कर ली. उन्होंने अलग-अलग चेक और नकद माध्यम से कुल 54 लाख रुपये पेमेंट किया. इसके बावजूद संबंधित होटल पर दखल कब्जा नहीं दिया. होटल पर दखल कब्जा के लिए लगातार वह कहते रहे, लेकिन आरोपितों के द्वारा टालमटोल किया जाता रहा. झूठा आश्वासन दिया जाता रहा कि जल्द ही उन्हें होटल पर लखन कब्जे दे दिया जाएगा.

Catalyst IAS
SIP abacus

केवल आश्वासन दिया पर पैसे नहीं दिए

MDLM
Sanjeevani

पीड़ित आरिज कलाम के अनुसार ठगी करने वाले आरोपितों ने उन्हें बताया था कि संबंधित संपत्ति पर सिंडिकेट बैंक का कर्ज है. उन्हें 25 लाख रुपये अग्रिम राशि देने पर बैंक का सारा फर्ज अदा कर देंगे. इसके बाद न होटल पर कब्जा दिया ना ही बैंक के कर्ज लौटाए. इससे बैंक की ओर से होटल को सील कर दिया गया और नीलाम कर पैसे वसूलने की तैयारी कर रही है. यह बातें सामने आने पर आरोपितों ने अपना दोष स्वीकार करते हुए 54 लाख के बदले 68 लाख रुपये देने की बात कही. लेकिन 68 लाख रुपये भी नहीं दिया. इसके बाद वे पुलिस के पास पहुंचे और एफआईआर दर्ज करायी. पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

इसे भी पढ़ें:Ranchi: 55 साल की दिव्यांग महिला के साथ दुष्कर्म, आरोपित गिरफ्तार

 

Related Articles

Back to top button