Education & CareerJharkhandNEWSRanchi

Ranchi: जेईई मेंस में एसआर डीएवी पुंदाग के विद्यार्थियों का शानदार प्रदर्शन

Ranchi: बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण करने के उपरांत विद्यार्थियों के सपनों को पंख लग जाते हैं एवं वे विभिन्न क्षेत्रों में अपने सुनहरे भविष्य की संभावनाएं तलाशना आरंभ कर देते हैं।फिर विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाएं उन्हें मंज़िल तक पहुंचने का रास्ता दिखाती हैं।ऐसी ही एक सम्मानित परीक्षा जेईई मेंस का परिणाम आते ही इसमें सफल विद्यार्थियों को बांछे खिल गईं।

इस परीक्षा में एसआर. डीएवी.पुंदाग के अनेक विद्यार्थियों ने सफलता के परचम लहराए । इनमें से कुछ विद्यार्थियों नब्बे  पर्सेंटाइल से अधिक अंक प्राप्त करके अपने अभिवावकों तथा विद्यालय का नाम रोशन किया। अमित कुमार ने 98.5  पर्सेंटाइल , प्रखर तिवारी ने 94.98 पर्सेंटाइल, अभिनव कुमार झा ने 94.91पर्सेंटाइल,आयुष राज ने 91.47 पर्सेंटाइल, शनि देव कश्यप ने 90.99 पर्सेंटाइल प्राप्त किए। इन सभी विद्यार्थियों के हौंसले बुलंद हैं।ये सभी दिनांक 28 अगस्त को होनेवाली एडवांस्ड परीक्षा के लिए उत्साहित हैं।

इसे भी पढ़े: जनजातीय महोत्सव में गुरुजी की अपील- अपनी संस्कृति, विरासत को सहेज कर आगे बढ़ें

Sanjeevani

मेहनत ही सफलता की कुंजी: संजय कुमार मिश्रा

प्राचार्य  संजय कुमार मिश्रा ने इन सभी विद्यार्थियों को उनकी सफलता पर बधाई और शुभकामनाएं संप्रेषित की हैं।उन्होंने विद्यार्थियों की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि मेहनत ही सफलता की कुंजी है।इसका कोई संक्षिप्त मार्ग नहीं होता।विद्यार्थियों ने अपना लक्ष्य निर्धारित कर लिया है।सफलता अवश्य ही उनके कदम चूमेगी।

Related Articles

Back to top button