JharkhandLead NewsRanchi

Ranchi: बढ़ती गर्मी में दस घंटे तक कट रही बिजली, लोग परेशान

Ranchi: राजधानी रांची के तापमान में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है. वहीं, बिजली की आंख मिचौली लोगों को रूला रही है. लोड शेडिंग की समस्या से लोग परेशान हैं. कुछ इलाकों में हर दो घंटे में मात्र आधे घंटे ही बिजली लोगों को मिल रही है. बीते बुधवार से बिजली समस्या में और तेजी देखी गयी. जहां, बरियातु, रातु रोड, आइटीआइ, नगड़ी, कांके, कोकर, लालपुर, कांटा टोली, लोआडीह, हीनू, तुपूदाना, हटिया आदि इलाकों में घंटों बिजली नहीं रही. खासकर बीती रात बरियातु, चुटिया समेत शहर के विभिन्न इलाकों में घंटों बिजली नहीं रही. बिजली क्षेत्रीय आपूर्ति कार्यालय की ओर लोड शेडिंग की पूर्व जानकारी भी नहीं दी जा रही है. इधर, मौसम विभाग ने राजधानी में तापमान वृद्धि होने की चेतावनी के साथ ही लू चलने की बात भी कही है.

इसे भी पढ़ें : जमशेदपुर: दिव्यांगता UDID कार्ड निर्गत करने को लेकर उपायुक्त ने दिये निर्देश

दस घंटे से अधिक कट रही बिजली: बिजली की स्थिति वर्तमान में ऐसी है कि रांची में रोजाना दस घंटे से तक बिजली कट रही है. खेलगांव इलाके में हर दो घंटे में आधे घंटे बिजली मिलने की जानकारी मिली है. जबकि अन्य इलाकों में भी स्थिति ऐसी ही है. ऐसे में घेरलू काम के साथ साथ व्यवसायिक कामकाज में भी इसका असर देखा जा रहा है. जानकारी हो कि आपूर्ति की जाने वाली बिजली में कमी होने के कारण और बिजली की मांग में वृद्धि के कारण ये स्थिति बनी है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

मरम्मत कार्य जारी: बिजली निगम की मानें तो पिछले कुछ दिनों से अलग-अलग इलाकों में बिजली मरम्मत कार्य भी चल रहा है. जिस वजह से मरम्मत कार्य वाले इलाकों में बिजली काटी जा रही है. लेकिन ये बिजली दो से तीन घंटे ही काटी जाती है. हालांकि, निगम की दलील है कि लोकल फॉल्ट ठीक होने से लोड शेडिंग की समस्या कम होगी.

The Royal’s
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें : 2016 में जेटेट पास करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, प्राथमिक-मध्य विद्यालयों की शिक्षक नियुक्ति में मिलेगी प्राथमिकता

Related Articles

Back to top button