JharkhandLead NewsRanchi

रांची : बरहे में ही बनेगा एकलव्य विद्यालय, ग्रामसभा में बनी सहमति

Ranchi : चान्हो प्रखंड में एकलव्य आवासीय विद्यालय के निर्माण को लेकर गांव वालों का लगातार विरोध हो रहा था. लेकिन शनिवार को ग्रामसभा के बाद एकलव्य विद्यालय बनने को लेकर गतिरोध समाप्त होता दिख रहा है. सबकुछ ठीक ठाक रहा तो जल्द की बरहे गांव में एकलव्य विद्यालय का निर्माण शुरू हो जायेगा. शनिवार को हुए ग्रामसभा में सर्वसम्मति से एकलव्य विद्यालय का निर्माण कराने का निर्णय लिया गया. साथ ही स्थल चयन के लिए स्थानीय प्रशासन को भी धन्यवाद दिया गया. आशा की जा रही है कि इस बार निर्माण में किसी प्रकार की अड़चन नहीं आएगी.

Advt

इसे भी पढ़ें : माओवादी प्रतिरोध दिवस : गिरिडीह में नक्सलियों का तांडव, बराकर नदी पर बने पुल को उड़ाया

बताते चलें कि सिलागाई में इस विद्यालय के निर्माण को लेकर काफी हंगामा हुआ था. शिलान्यास के दिन से ही ग्रामीणों ने विद्यालय निर्माण के लिए स्थल चयन को लेकर विरोध और हंगामा किया था. शहीद वीर बुधू भगत की प्रतिमा के निकट इस विद्यालय परिसर की 20 एकड़ में बनी चहारदीवारी लगभग तैयार हो चुकी थी, जिसे आदिवासी समुदाय के लोगों ने आक्रोशित होकर गिरा दिया था. इस घटना के बाद डीसी ने सीओ को दूसरी जगह ढूंढने को कहा था. प्रशासन द्वारा जमीन बरहे में उपलब्ध कराई गई. इसे लेकर ग्रामीणों में भी काफी उत्साह है.

अंचल अमीन संदीप ने जानकारी दी है कि ग्रामसभा की कार्रवाई से उपायुक्त को अवगत करा दिया जाएगा. इसके बाद आवश्यक प्रक्रिया पूरी कर निर्माण कार्य प्रारंभ कराया जायेगा. शनिवार को हुई ग्रामसभा में अंचल अमीन संदीप प्रजापति, राजेश कुमार, पूर्व मुखिया शिव उरांव, ग्राम प्रधान सोमरा पहन नीरज सिंह, तपेश्वर यादव, देवेंद्र गोप, पिंको गोप, मुखिया मोहन उरांव, नीलम उरांव, अरविंद सि सत्तार अंसारी आदि शामिल थे.

इसे भी पढ़ें : देवघर के लिए राहत की खबर, तेजी से घट रहे कोरोना के मामले

Advt

Related Articles

Back to top button