न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मोरहाबादी में सिंथेटिक ट्रैक की क्वालिटी परखेगा रांची जिला प्रशासन

272
  • इंटरनेशनल सिंथेटिक ट्रैक को मिल चुका है इंटरनेशनल सर्वेयर का सर्टिफिकेट
  • खेल विभाग ने अपनी जांच में पायी थी खामियां
  • अब जिला प्रशासन की टीम को मिला है जांच का दायित्व

Ranchi: बिरसा मुंडा स्टेडियम मोरहाबादी रांची में बिछाये गये सिंथेटिक ट्रैक की गुणवत्ता की जांच अब रांची जिला प्रशासन की टीम कर रही है. 17 फरवरी को डायरेक्टर, एनइपी के नेतृत्व में बनी जांच कमिटी अब ट्रैक की इंटरनेशनल क्वालिटी को अपनी कसौटी पर तौलने में जुट गयी है.

टीम यह देखने में लगी है कि ट्रैक बिछाने के काम में टेंडर की शर्तों के अनुरूप काम हुआ है या नहीं? विश्व एथलेटिक्स संघ के मापदंडों का समुचित अनुपालन इसमें किया गया है अथवा नहीं.

इसे भी पढ़ें – हेमंत सरकार ने ट्रेजरी से भुगतान पर लगी रोक हटायी

खेल विभाग ने नवंबर 2019 में करायी थी जांच

रांची में लगे इंटरनेशनल सिंथेटिक ट्रैक की गुणवत्ता और लगाये जाने के मामले में समुचित प्रक्रिया संवेदक द्वारा नहीं अपनाये जाने की शिकायत पिछले वर्ष झारखंड एथलेटिक्स संघ ने खेल विभाग से की थी. विभाग ने इसके आलोक में राज्य खेल समन्वयक उमा शंकर जायसवाल को जांच करने का दायित्व सौंपा था.

उन्होंने अपनी जांच में कुछ त्रुटियां पायीं और विभाग को इसकी सूचना दी. ट्रैक पर बनी मार्किंग ब्रेक लाइन, किसी भी इवेंट के लिए ट्रैक पर स्टार्ट प्वाइंट का नहीं बना होना, स्टार्ट और फिनिश लाइन के पास फोटो फिनिश कैमरे के लिए जंक्शन का नहीं लिया जाना और ऐसी ही कुछ कमियों की चर्चा इसमें की गयी.

Whmart 3/3 – 2/4

रिपोर्ट के आधार पर और अन्य कारणों से संवेदक का डेढ़ करोड़ रुपये से भी अधिक का भुगतान लंबित पड़ा है.

इसे भी पढ़ें – लातेहार में अज्ञात बीमारी से अब तक 7 बच्चों की मौत, स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर बनायी गयी जांच टीम

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

style="display:inline-block;width:250px;height:250px" data-ad-client="ca-pub-4464267052229509" data-ad-slot="8367158579">

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like