Corona_UpdatesJharkhandRanchi

कांटेक्ट ट्रेसिंग, कंटेनमेंट जोन बनाने से लेकर सेनेटाइजेशन तक में रांची जिला प्रशासन फिसड्डी

  • 200 के करीब रांची में एक्टिव मरीज, 29 विभिन्न इलाकों के

Ranchi: राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही. पिछले एक सप्ताह में प्रतिदिन 100 के करीब कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. सोमवार को रिकार्ड 204 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाये गये हैं. इसके बाद संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. रांची के ज्यादातर इलाकों में कोरोना के संक्रमित मिल चुके हैं.

एक्सपर्ट्स के हिसाब से कोरोना से निपटने के लिए ट्रेस, ट्रेस्ट और ट्रीट का फॉर्मूला की कारगर है. पर अब रांची में संक्रमित मरीजों के कांटेक्ट ट्रेसिंग में कोताही बरती जा रही है. साथ ही कंटेनमेंट जोन भी नहीं बनाये जा रहे हैं. सरकार कंटेनमेंट जोन में सख्ती लागू करने की योजना बना रही है. पर रांची में कंटेनमेंट जोन सभी चिन्हित इलाकों में नहीं बनाये जा रहे हैं. न ही समय पर सेनिटाइजेशन किया जा रहा है.

रांची में कई ऐसे मामले सामने आये हैं जहां मरीजों के परिजन के अलावा किसी और डायरेक्ट कांटेक्ट वालों का टेस्ट नहीं किया जा रहा है. ऐसे में कोरोना का संक्रमण काम्युनिटी स्तर पर फैलने का खतरा अधिक हो रहा है.

इसे भी पढ़ें – MHRD ने तय की ऑनलाइन क्लासेस की सीमा, 45 मिनट से अधिक न हो कोई क्लास

पुलिस लाइन से भी लगातार मिल रहे पॉजिटिव मरीज, पर नहीं बनाया गया कंटेनमेंट जोन

रांची के पुलिसकर्मी लगातार संक्रमित हो रहे हैं. विभिन्न थानों के अलावा रांची पुलिस लाइन और पुलिस कंट्रोल रुम से भी कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये हैं. इसके बावजूद पुलिस लाइन को ना तो कंटेनमेंट जोन बनाया गया न ही सही से कांटेक्ट ट्रेसिंग ही की गयी.

इसके अलावा जिन इलाकों से मरीज मिल रहे हैं वहां भी कांटेक्ट ट्रेसिंग जिला प्रशासन के द्वारा नहीं किया जा रहा है. सेनिटाइजेशन भी सही से नहीं किया जा रहा है. सरकारी संस्थानों के अलावा शायद ही किसी इलाके में सही से सेनिटाइजेशन किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – 18 आइएएस का तबादला, छवि रंजन रांची और उमाशंकर धनबाद के डीसी

रांची के इन इलाकों में पाये गये हैं कोरोना संक्रमित

रांची के बरियातू, चर्चरोड, दीपाटोली, डॉक्टर्स कॉलोनी, जीपीओ रांची, हरमू, हुरुंडू, इटकी, कडरू, कांके, खेलगांव, मोराबादी, ओरमांझी, पुलिस कंट्रोल रूम, पुलिस लाइन, रातू रोड, सपारोम, टाटीसिल्वे, आलम हॉस्पिटल, मेडिका, मेदांता, डोरंडा, कडरू, कोकर, डिबडीह, कांटाटोली, नामकुम, सिरका टोली, हेहल, मोराबादी सहित कई इलाकों में कोरोना के केस सामने आये हैं.

इसे भी पढ़ें –धनबाद के मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल की मुश्किलें बढ़ीं, हेमंत सोरेन ने 200 करोड़ के सड़क घोटाले में दिया मामला दर्ज करने का आदेश

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: