न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची जिला प्रशासन ने शुरू की धान खरीदने की प्रक्रिया

धान प्राप्ति के लिए 18 केंद्र का हुआ गठन, प्रभारी नियुक्त

18

Ranchi: किसानों से धान की खरीददारी को लेकर जिला प्रशासन सक्रि‍य होता नजर आ रहा है. जिला प्रशासन स्तर से धान की खरीददारी को लेकर प्रक्रिया शुरु कर दी गयी है. सोमवार को इस संबध में एक बैठक की गयी. बैठक में यह जानकारी दी गयी कि धान की प्राप्ति के लिए 18 केंद्र का गठन किया गया है. साथ ही सभी केंद्रों पर प्रभारी भी नियुक्त कर दिये गये हैं. अब सिर्फ विभाग से हरी झंडी मिलने भर देरी है, उसके बाद धान की खरीदारी भी आरंभ कर दी जायेगी. सोमवार की बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकरी ने बताया कि सभी 18 केंद्रों में लैंप्स के माध्यम से धान की खरीद का कार्य होगा. सभी लैंप्स से जिला सहकारिता पदाधिकारी मनोज कुमार द्वारा एकरारनामा कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि सभी 18 केंद्रों में प्रभारी पदाधिकारी के रूप में प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी/जनसेवक की नियुक्ति की गयी है.

इसे भी पढ़ें: News Wing Breaking : बदल जायेगा राज्य का प्रशासनिक ढांंचा ! एचआर पॉलिसी, क्षेत्रीय प्रशासन, परिदान आयोग के गठन व निगरानी सेल की मजबूती की कवायद

8000 किसान निबंधित, सीओ से संपर्क कर करायें नये निबंधन

silk_park

जिला आपूर्ति पदाधिकरी ने बताया कि अबतक 8000 किसानों का निबंधन किया जा चुका है. जो नये किसान निबंधन करना चाहते हैं, वे अंचल अधिकारी से संपर्क  कर निबंधन कर सकते हैं. सभी निबंधित किसानों से कहा गया है कि वे अपने धान को सूखाकर 40 केजी का पैकेट तैयार कर लें. ताकि, क्रय में कोई कठनाई ना हो. धान क्रय होते ही सात दिनों के अंदर ही भुगतान कर दिया जायेगा. सभी किसानों को एसएमएस के माध्यम से इसकी जानकारी दी जायेगी. वहीं इस संबंध में प्रखंड स्तर समिति के अध्यक्ष बीडीओ को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये हैं. उन्हें प्रत्येक सप्ताह बैठक करने को भी कहा गया है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: