न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

छठ पूजा को लेकर रांची जिला प्रशासन ने शुरू की तैयारी, उपायुक्‍त ने दिये कई निर्देश

24

Ranchi: उपायुक्त राय महिमापत रे ने छठ पूजा को लेकर दुर्गा पूजा समिति और छठ पूजा समिति के लोगों के साथ रांची जिला समाहरणालय सभा कक्ष में बैठक की. बैठक में उपायुक्त ने कहा कि पहले की तरह इस बार भी छठ पूजा में जिला प्रशासन की ओर से पूरा सहयोग रहेगा.

इसे भी पढ़ें : नाबालिग दे रहे हैं लूट, हत्या, दुष्कर्म जैसी घटनाओं को अंजाम, तीन सालों में बढ़े बाल कैदी

साफ सफाई के दिये गये निर्देश

बैठक में उपायुक्त कहा कि पूजा घाट और घर से तालाब जाने वाले रास्ते पर साफ सफाई व ब्लीचिंग पाउडर के छिड़काव के लिए नगर निगम को निर्देश दे दिया गया है. उन्होंने कहा कि जिन भीड़-भाड़ वाले पूजा घाट में विशेष विधि व्यवस्था की आवश्यकता है उसके लिए जिला प्रशासन को 10 नवंबर को होने वाली अगली बैठक तक उपलब्ध करा दें. उसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था जिला प्रशासन की ओर से की जायेगी.

इसे भी पढ़ेंःदिवाली में 10 बजे रात के बाद पटाखा जलाया तो एक लाख रुपये का लगेगा जुर्माना 

palamu_12

सुरक्षा की गयी मांग

उपायुक्त ने कहा कि पूजा घाट पदाधिकारी के द्वारा वॉलेंटियर रखे जाते हैं. उनको अपनी तरफ से निर्देश दें कि अधिक गहराई में न जायें, जिससे किसी तरह की दुर्घटना उनके साथ न हो. बैठक में पूजा समिति के लोगों द्वारा जिला प्रशासन से मांग की गयी कि भीड़-भाड़ वाले पूजा घाट में महिला पुलिस बल, यातायात की व्यवस्था, बिजली की व्यवस्था और गहराई वाले तालाबों में बैरेकेटिंग की व्यवस्था की जाये. बैठक में नगर पुलिस अधीक्षक, अमन कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी, गरिमा सिंह, अपर समाहर्ता अंजनी कुमार मिश्र, जिला नजारत उप समाहर्ता, राजेश कुमार सिंह, उप प्रशासक नगर निगम सहित पूजा समिति के रामधन वर्मन, जयसिंह यादव, चुन्नु मिश्रा, ललित ओझा, ओम सिंह, भाष्कर वर्मा एवं अन्य उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: