Main SliderRanchi

रांची डीसी ने सरला बिरला विवि के प्रिंसिपल से कहा- NDA के MLA को कैंपस से बाहर करें

Ranchi: झारखंड में दो सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव कल यानी 19 जून को होना है. उससे पहले सूबे में सियासत तेज है. वहीं बुधवार को एनडीए के विधायक पॉलिटिक्ल क्वारेंटाइन में चले गये थे. जिसे खाली कराने का जिला प्रशासन ने आदेश दिया है. रांची डीसी ने सरला बिरला विवि के प्रिंसिपल से बात कर, सरला-बिरला को खाली कराने का आदेश दिया है.

बता दें कि एनडीए विधायकों के इस तरह से क्वारेंटीन होने के मसले को लेकर जेएमएम विधायकों ने निर्वाचन आयोग से भी मुलाकात कर मामले की शिकायत की थी.

एनडीए की मीटिंग के बाद पॉलिटिक्ल क्वारेंटाइन हुए थे विधायक

उल्लेखनीय है कि राज्यसभा चुनाव के वोटिंग के ठीक दो दिन पहले एनडीए के सभी विधायक पॉलिटिकल क्वारेंटाइन हो गये थे. ये फैसला बुधवार दोपहर 2 बजे राजधानी स्थित महिलांग के सरला बिरला विश्वविद्यालय सभागार एनडीए विधायक दल की बैठक में लिया गया था. इसे एनडीए विधायक दल की बैठक बतायी जा रही थी. बैठक के बाद सभी विधायक इसी सभागार में रूक गये थे.

Sanjeevani

चुनाव में वोटिंग के दौरान एनडीए का कोई विधायक क्रॉस वोटिंग ना करे, इसलिए प्रदेश बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने पहले से ही यह तैयारी कर ली थी. राज्यसभा चुनाव में एक सीट के लिए बीजेपी की तरफ से वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश प्रत्याशी हैं.

 

हेमंत के सुदेश से मिलने के बाद प्रदेश बीजेपी में हुई थी हलचल

मंगलवार को राज्यसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने सह जेएमएम कार्यकारी अध्य़क्ष हेमंत सोरेन ने आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो से मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद हेमंत ने आजसू के संदर्भ में जो बयान दिया था, उससे बीजेपी खेमे में हलचल मच गयी थी.

उन्होंने कहा था कि आजसू और जेएमएम समान विचारधारा वाली पार्टी है. झारखंड राज्य निर्माण में आजसू ने भी बहुत संघर्ष किया है. इसके पहले विधायकों की बैठक जिसे प्रदेश बीजेपी ने बीजेपी की बैठक कहा था, वही बैठक बाद में बदलकर एनडीए की बैठक हो गयी थी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button