JharkhandRanchi

रांची: डीसी ने ईवीएम वेयर हाउस का किया निरीक्षण,सुरक्षा मानकों का लिया जायजा

Ranchi:  डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने गुरुवार को बिरसा मुण्डा फुटबॉल स्टेडियम, मोरहाबादी स्थित ईवीएम वेयर हाउस का निरीक्षण किया. भारत निर्वाचन आयोग के तय मानकों के आधार पर राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में डीसी ने ईवीएम वेयर हाउस खोल सुरक्षा व्यवस्था, ईवीएम के रखरखाव समेत अन्य मानकों का जायजा लिया.

इसे भी पढ़ें: सीमा पात्रा की जमानत अर्जी पर सुनवाई 3 नवंबर को

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन हर हाल में करें

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने ईवीएम के रख-रखाव से संबंधित भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का हरहाल में पालन सुनिश्चित करने को कहा. उन्होंने जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी, रांची मेरी मड़की को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए प्रतिवेदन राज्य निर्वाचन विभाग को भेजने को कहा.
आपको बतायें कि समय-समय पर इवीएम वेयर हाउस की स्थिति का निरीक्षण कर रख-रखाव एवं तकनीकी उपकरणों की स्थिति से संबंधित रिपोर्ट राज्य निर्वाचन विभाग को समर्पित करना होता है. राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में मांडर विधानसभा उपचुनाव के तीन महीने पूरे होने के बाद सेपरेट रखे गये बैलेट यूनिट और वीवीपैट को सेन्ट्रालाइज करने/रखने की सहमति भी बनी. निरीक्षण के दौरान वेयर हाउस की ड्यूटी पर लगे पदाधिकारी/कर्मचारी भी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button