1st LeadJharkhandNEWSRanchiTOP SLIDER

अवैध खनन,भंडारण और परिवहन को लेकर रांची डीसी ने अधिकारियों को दिया कार्रवाई का निर्देश

Ranchi : रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने अवैध खनन, उसके भंडारण और परिवहन की रोकथाम के लिए मिशन मोड में कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला खनन पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी सदर एवं बुंडू, अनुमंडल पुलिस उपाधीक्षक बुंडू, पुलिस उपाधीक्षक बेड़ो, खलारी और सिल्ली को इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये हैं.

जिला परिवहन पदाधिकारी को उपायुक्त ने बिना नंबर प्लेट, अस्पष्ट नंबर, अपठनीय नंबर की गाड़ियों के परिवहन की रोकथाम के लिए मिशन मोड में कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा है.

रांची-डाल्टनगंज मुख्य सड़क पर रात भर तेज गति में हाइवा से कोयला और अन्य खनिजों की ढुलाई तथा राजधानी रांची की सड़कों पर भी हाइवा, ट्रकों और ट्रैक्टरों से स्टोन चिप्स, बालू, ईंट आदि की बेरोकटोक ढुलाई से संबंधित खबर प्रकाशित होने के बाद उपायुक्त ने त्वरित संज्ञान लेते हुए मिशन मोड में कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.

Chanakya IAS
Catalyst IAS
SIP abacus

पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों की एक टीम भी बनायी गयी है. जिसे पूर्व में अवैध उत्खनन के खिलाफ स्थल चिन्हित कर चेक पोस्ट स्थापित करने, औचक निरीक्षण, छापेमारी तथा अवैध खनन में प्रयुक्त वाहनों संयंत्रों को जब्त कर नियमानुसार कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया था.

 

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali

इसे भी पढ़ें : Air Pollution Effects : भारत में हवा हुई और जहरीली, 2019 में जहरीली हवा से 16.7 लाख मौत, लैंसेट ने जारी किये आंकड़ें

Related Articles

Back to top button