JharkhandLead NewsRanchi

रांची : अपराधी हाईटेक तरीके से मांग रहे हैं रंगदारी, पुलिस को नहीं मिल रहा सुराग

Ranchi : राजधानी रांची में अपराधी लगातार लोगों को धमकी दे रहे है. राजधानी में रंगदारी वसूली का खेल चल पड़ा है. अपराधी इतने हाईटेक हो गये हैं कि उन्हें पकड़ पाना पुलिस के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रही है.
अब अपराधी इंटरनेट कॉल के जरिए रंगदारी की मांग कर रहे हैं. व्हाट्सएप, टेलीग्राम के वर्चुअल नंबर से अब रंगदारी के लिए कॉल किया जा रहा है. रांची पुलिस अपराधियों पर नकेल कसने की बात तो कहती है, लेकिन आज जमीर पर इसका असर देखने को नहीं मिलता. आलम ये है कि अपराधी खूले आम लोगों को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं लेकिन पुलिस उनतक पहुंच नहीं पा रही है.

इसे भी पढ़ें :  पटना में मेट्रो रेल प्रोजेक्ट का लोग कर रहे विरोध, इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत

23 सितंबर को अपराधियों ने भाजपा के दो नेताओं से रंगदारी की मांग की. बात नहीं मानने पर उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी गयी.

इसे भी पढ़ें : पटना : EOU ने खनन विभाग के सहायक निदेशक के दो ठिकानों पर की छापेमारी

केस 1 : 23 सितंबर 2021 को रांची में बिल्डिंग और कंस्ट्रक्शन का काम करने वाले भाजपा नेता रमेश सिंह से दो करोड़ रुपये की रंगदारी की मांग की गयी. यह रंगदारी कुख्यात अमन साहू गिरोह के नाम पर मांगी गयी थी.

केस 2 : 23 सितंबर 2021 को भाजपा के नेता सह व्यवसायी से भी अपराधियों ने 10 लाख रुपये की रंगदारी की मांगी. इस मामले को लेकर चुटिया थाने में शिकायत दर्ज की गयी है.

केस 3 : 28 सितंबर 2021 को कोतवाली थाना क्षेत्र में रहने वाले व्यवसायी जालान परिवार से पीएलएफआई (PLFI) सुप्रीमो दिनेश गोप के नाम पर 3 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी गयी थी. व्हाट्सएप पर पीएलएफआई का लेटर हेड भेजकर रंगदारी की मांग की गयी थी.

इसे भी पढ़ें : धनबाद : रंगदारी देने से मना करने पर बिल्डर के मारपीट, घटना सीसीटीवी में कैद

Advt

Related Articles

Back to top button