JharkhandRanchi

#Ranchi: कांके में जमीन विवाद को लेकर हुई झड़प, थाना प्रभारी सहित 4 घायल

Ranchi: कांके थाना क्षेत्र के नगड़ी में रविवार को जमीन विवाद को लेकर हिंसक झड़प हुई. इस हिंसक झड़प में कांके थाना प्रभारी विनय कुमार सहित चार लोग घायल हो गये हैं.

मिली जानकारी के अनुसार एक स्कॉर्पियो वाहन में सवार होकर कुछ लोग जमीन की मापी के लिए नगड़ी स्थित लॉ यूनिवर्सिटी के समीप नगड़ी चौरा गांव पहुंचे थे. इसी दौरान झड़प हुई.

इसे भी पढ़ें – #Lockdown4: बंद रहेंगी मेट्रो और रेल सेवाएं, सामान्य हवाई यात्रा पर भी रोक, जानिए और क्या है नयी गाइडलाइन में

जमीन नापी के दौरान की गयी फायरिंग

मिली जानकारी के अनुसार नगड़ी स्थित लॉ यूनिवर्सिटी के समीप नगड़ी चौरा गांव में जमीन नापी के विवाद के दौरान विवाद हो गया. इसी दौरान एक पक्ष के द्वारा गांव के ही एक युवक पर गोली चला दी गयी.

ग्रामीण गोली चलने की वारदात को लेकर आक्रोशित हुए तो चार राउंड उनके ऊपर भी फायरिंग की गयी. इसके बाद ग्रामीण बेहद आक्रोशित हो गये और जमीन की नापी करने आये युवकों पर पथराव शुरू कर दिया, उनके वाहन में तोड़फोड़ कर दी.

इस दौरान जमीन नापी कराने आये कुछ लोग मौके से फरार हो गये, जबकि एक युवक को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और बेरहमी से पीटने लगे.

इसे भी पढ़ें – #WorldHypertensionDay : 50 फीसदी लोग नहीं जानते कि उन्हें है बीपी की शिकायत, 35 वर्ष के बाद रूटीन जांच जरूरी

adv

आक्रोशित ग्रामीणों ने किया पुलिस पर हमला

जमीन नापी को लेकर ग्रामीणों के बीच हुई झड़प और मारपीट की घटना की सूचना मिलने पर कांके थाना की पुलिस मौके पहुंची. जब पुलिस मौके पर पहुंची तो आक्रोशित ग्रामीणों ने उन पर ही हमला बोल दिया.

देखते ही देखते पुलिस के वाहन को पत्थरों से मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया गया. थाना प्रभारी ग्रामीणों को समझाने की कोशिश करते रहे लेकिन ग्रामीणों ने उन पर भी पत्थरबाजी कर दी.

इस दौरान थाना प्रभारी विनय कुमार सिंह और उनके बॉडीगार्ड घायल हो गये. कंट्रोल रूम में सूचना मिलने के बाद तुरंत इलाके में अतिरिक्त पुलिस फोर्स भेजा गया और पुलिस पार्टी ने बल प्रयोग कर ग्रामीणों को खदेड़ा.

फिलहाल इलाके में तनाव की स्थिति है. ग्रामीणों ने जमकर उत्पात मचाया है और जो युवक जमीन की नापी करने के लिए आये थे उनके कांके स्थित कार्यालय को भी नुकसान पहुंचाया है.पुलिस ने ग्रामीणों के चुंगल से युवक को मुक्त करवाया.

इसे भी पढ़ें – #MedantaHospital 500 रुपये में मिलने वाले प्लेटलेट्स के वसूल रहा 950 रुपये

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: