न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची शहर में कम हो सकती है पार्किंग शुल्क की दर

स्टैंडिंग कमिटी की बैठक में आ सकता है प्रस्ताव

47

Ranchi : रांची शहर में पार्किंग शुल्क के तौर पर कार से प्रति घंटा 40 रुपये और बाइक से 20 रुपये लेने के निगम के नियम में बदलाव किया जा सकता है. रांची नगर निगम की स्थायी समिति (स्टैंडिंग कमिटी) की शुक्रवार को होनेवाली बैठक में पार्किंग शुल्क पर विचार किये जाने की संभावना है. नये सिरे से यह शुल्क प्रति घंटा 20 रुपये (कार से) और 10 रुपये (बाइक से) किये जाने की बात कही जा रही है. इससे पहले भी नगर विकास मंत्री ने पार्किंग शुल्क की दर पर आपत्ति जतायी थी.

इसे भी पढ़ें- रामकृपाल कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड ने विधानसभा भवन में कई काम किये सबलेट

पार्किंग शुल्क की दर पर मंत्री ने कहा था, “ क्या दिल्ली से भी बड़ा शहर हो गयी है रांची”

मालूम हो कि कुछ माह पहले नगर विकास मंत्री और स्थानीय विधायक सीपी सिंह ने शहर में वसूले जा रहे पार्किंग शुल्क की दर को लेकर आपत्ति जतायी थी. पार्किंग शुल्क की दर का कड़ा विरोध करते हुए उन्होंने कहा था कि दिल्ली के कनॉट प्लेस में कार से प्रति घंटे 20 रुपये और बाइक से 10 रुपये पार्किंग चार्ज लिया जाता है. जबकि, रांची में कार से प्रति घंटा 40 रुपये और बाइक से 20 रुपये वसूला जा रहा है. क्या दिल्ली से बड़ा शहर है रांची. ऐसी मनमानी नहीं चलेगी. किसी को भी मनमाना पार्किंग चार्ज लेने की छूट नहीं दी जा सकती. उन्होंने कहा था कि नगर विकास विभाग ने पॉलिसी बनायी है, तो उसमें सुधार भी हो सकता है. नगर निगम प्रस्ताव बनाकर भेजे, उसमें संशोधन किया जायेगा. जहां-तहां रोड पर ही पार्किंग बनाकर वसूली करने की व्यवस्था बर्दाश्त नहीं की जायेगी.

इसे भी पढ़ें- बिजली नहीं होने के कारण अधर में लटका रिम्स हॉस्टल का निर्माण कार्य

स्टैंडिंग कमिटी की बैठक में आ सकता है प्रस्ताव

स्टैंडिंग कमिटी की बैठक में पार्किंग शुल्क की बढ़ी दर पर विचार करने की जानकारी न्यूज विंग संवाददाता को निगम के सूत्र से ही दी गयी है. कमिटी की यह बैठक शुक्रवार को होनी है. बताया गया है कि पार्किंग की दर को नये सिरे से तय करने पर स्टैंडिंग कमिटी में विचार किया जा सकता है. नयी दर के मुताबिक, चार पहिया वाहनों के लिए 20 रुपये और दोपहिया वाहनों के लिए 10 रुपये प्रति घंटे की दर तय किये जाने की संभावना है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: