JharkhandLead NewsRanchi

Ranchi : बच्चे और बुजुर्ग नहीं देख पायेंगे मोरहाबादी में होनेवाले स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह

Ranchi: मोरहाबादी मैदान में होने वाले स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह बच्चे और बुजुर्ग नहीं देख पाएंगे. कोरोना काल को देखते हुये जिला प्रशासन ने निर्णय लिया है. स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर सोमवार को समाहरणालय सभागार में डीसी छवि रंजन ने पदाधिकारियों की बैठक बुलायी. बैठक में कहा गया कि 26 जनवरी के तर्ज पर ही कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

डीसी ने कहा कि इस बार भी 18 साल से कम और 60 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को समारोह में शामिल होने की अनुमति नहीं होगी. मालूम हो कि इस साल आयोजित 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह में भी यही व्यवस्था रखा गया था.

इसे भी पढ़ें:Ranchi : 4 महीनों से बंद स्कूल, कॉलेजों में फिर से होगी रौनक, जानें किन शर्तों का पालन करना होगा जरूरी

advt

7 अगस्त से शुरू होगा परेड का रिहर्सल

रांची में 7 अगस्त से परेड का रिहर्सल शुरू होगा. फाइनल रिहर्सल 13 अगस्त को होगा. जिसमें सीआईएसएफ, सीआरपीएफ, एसएसबी, कैंप, जिला पुलिस बल, एनडीआरएफ और फायर ब्रिगेड आदि के जवान शामिल होंगे. एसएसपी परेड का निरीक्षण करने के साथ परेड में भाग लेने वाले टुकड़ियों के साथ समन्वय बनाएंगे.

इसे भी पढ़ें :निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव को लेकर 10 अगस्त तक जिलों से मांगा प्रस्ताव, हो सकती है चुनाव की घोषणा

adv

वाटरप्रूफ होगा पंडालः

मार्च पास्ट के अगल-बगल में दर्शकों के बैठने के लिए वाटरप्रूफ पंडाल और कुर्सी की व्यवस्था होगी. साथ ही स्टेज के दोनों और वाटरप्रूफ पंडाल बनाया जाएगा. सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया है कि मोरहाबादी मैदान में मेडिकल कैंप के साथ मास्क, सैनिटाइजर और थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था करें. दूसरी ओर विभाग की ओर से निकाली जाने वाली झांकी के लिए वाहन की व्यवस्था डीटीओ को करने का निर्देश दिया गया है.

इसे भी पढ़ें:महिला थाना में हो रही थी शादी, अचानक दूल्हे के घरवालों की हुई एंट्री, बदल गया पूरा सीन…

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: