JharkhandLead NewsRanchi

RANCHI: मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात अधिकारी बताकर किया ठगी, एफआईआर दर्ज

Ranchi: राजधानी रांची में ठग इस प्रकार सक्रिय है कि मुख्यमंत्री का नाम बेचने में भी नहीं हिचक रहे हैं. ऐसा ही ताजा मामला राजधानी रांची से सामने आया है. रांची में सीएम सुरक्षा में तैनात खुद को अधिकारी बता एक मोबाइल दुकान से 27 हजार रुपए का मोबाइल ठगी करने का मामला 27 फरवरी को कोतवाली थाना में दर्ज हुई है. सुशील कुमार लोहिया ने ठगी की प्राथमिकी अज्ञात के विरुद्ध दर्ज कराई है.

इसे भी पढ़ें: साइबर क्राइम मामले में बैंक मैनेजर सहित तीन गिरफ्तार

दर्ज प्राथमिकी में बताया है कि कचहरी रोड में उनकी एक मोबाइल की दुकान है जिसका नाम तिरुपति बालाजी डॉट कॉम है. 10 फरवरी को शाम चार बजे उनकी दुकान में एक आदमी आया. वह व्यक्ति सीएम सुरक्षा में तैनात पुलिस अधिकारियों की तरह पैंट-शर्ट पहन रखा था. दुकान में घुसते ही उसने कहा कि उसे जल्दीबाजी है. फिर खुद को सीएम के साथ जाना है बोलकर 27 हजार रुपए मूल्य का मोबाइल लिया और दूसरे का मोबाइल नंबर लिखा. यह बोल के चला गया कि वह एकाउंट में उनके भेज दिया है. लेकिन सुशील कुमार लोहिया के खाते में ना तो कोई पैसे आए ना ही कोई मैसेज.

किसी और का नंबर लिखवा फर्जीवाड़ा कर हुआ फरार

सुशील कुमार लोहिया को जब पैसे नहीं मिले तो उन्होंने उक्त नंबर फोन किया जिसे वह लिखवा कर गया था. उस नंबर पर बात करने पर उन्हें जानकारी मिली की वह किसी और का नंबर लिखवा कर फर्जीवाड़ा कर निकल गया है. सुशील कुमार लोहिया सीएम आवास गए यह पता लगाने की उक्त नाम का कोई व्यक्ति सीएम सुरक्षा में है क्या. उन्हें जानकारी मिली की इस नाम का कोई व्यक्ति सीएम सुरक्षा में नहीं है. तब वे समझ गए कि किसी ने सीएम सुरक्षा में तैनात अधिकारी बन उनके साथ ठगी की है.

Related Articles

Back to top button