BusinessJharkhandNational

Ranchi : फैक्ट्री लाइसेंस रिन्यूअल में हो रही परेशानी को लेकर चैंबर ने विभागीय सचिव के साथ की बैठक

Ranchi : चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों ने श्रम नियोजन सचिव प्रवीण टोप्पो के साथ बैठक की. जिसमें मुख्य कारखाना निरीक्षक के निर्देशों के बाद भी रिन्यूअल के लिए लंबित पुराने फैक्ट्री लाइसेंस के आवेदनों पर कार्रवाई नहीं करने की जानकारी दी गई.

चैंबर अध्यक्ष धीरज तनेजा ने कहा कि फेडरेशन चैंबर के साथ पूर्व में संपन्न बैठक के आलोक में मुख्य कारखाना निरीक्षक ने यह व्यवस्था दी थी कि फैक्ट्री लाइसेंस के ऑटो रिन्यूअल सिर्फ विहित शुल्क के आधार पर किया जायेगा.

advt

इसे भी पढ़ें:रांची के डीआईजी पंकज कंबोज और असीम विक्रांत मिंज की IG पद पर पदोन्नति

इसे वार्षिक विवरणी के साथ कंडीशनल नहीं बनाया जायेगा. इस निर्देश का अनुपालन पुराने लंबित आवेदनों पर नहीं किये जाने की नियमित सूचनाएं मिल रही हैं. जिसपर विभाग को तत्काल संज्ञान लेने की आवश्यकता है.

चैंबर अध्यक्ष के आग्रह पर विभागीय सचिव प्रवीण टोप्पो ने बैठक के दौरान ही मौखिक रूप से फैक्ट्री लाइसेंस के ऑटो रिन्यूअल के लिए मुख्य कारखाना निरीक्षक द्वारा दिये गये निर्देशों का अक्षरशः पालन सुनिश्चित करने का आदेश दिया.

इसे भी पढ़ें:भाजपा ने सरकार के नियुक्ति वर्ष के दावे के फेल होने की दी गारंटी, कहा- एक महीने में कैसे साकार होगा वादा

बैठक में चैंबर पूर्व अध्यक्ष दीपक कुमार मारू, श्रम एवं मापतौल उप समिति के चेयरमेन प्रमोद सारस्वत उपस्थित रहे.

इसे भी पढ़ें:BJP का मंत्री बन्ना पर हमला, कहा- झारखंड में वैक्सिनेशन प्रोग्राम संभल नहीं रहा और इंटरनेशनल फ्लाइट कैंसिल करने की चिंता कर रहे

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: