1st LeadJharkhandRanchiSports

रांची : सीएए सीनियर डिवीजन फुटबॉल लीग का आगाज, पहले दिन खेले गए 2 मुकाबले

 

Advt

Ranchi : छोटानागपुर एथलेटिक्स एसोसिएशन (सीएए) की ओर से हटिया रेलवे ग्राउंड में सीएए सीनियर डिवीजन रांची फुटबॉल लीग का शानदार आगाज हुआ. बता दें कि कोरोना की वजह से 2 वर्ष से लीग का आयोजन नहीं हो पाया था.

उद्घाटन मुकाबला आदिवासी सुख शांति क्लब ब्राम्बे और स्पोर्टिंग यूनियन के बीच खेला गया. जिसमें 5 वें मिनट में ब्राम्बे के संदीप ने तेज शॉट पर गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. जिसके बाद पहले हाफ के खेल खत्म होने तक ब्राम्बे की टीम ने बढ़त कायम रखी.

दूसरे हाफ के खेल में स्पोर्टिंग के खिलाड़ियों को गोल करने के कई मौके मिले, लेकिन गोल नहीं हो सका. अंत तक ब्राम्बे की टीम ने बढ़त को बनाये रखा.

ब्राम्बे के खिलाड़ी साहिल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. दूसरा मैच हटिया बॉयज और अमर भारती के बीच खेला गया. निर्धारित समय तक दोनों ही टीमें कोई गोल नहीं कर सकी. जिसके बाद आपस मे अंक का बटवारा करना पड़ा.

इस मैच के मैन ऑफ द मैच हटिया बॉयज के तरुण मुर्मू को दिया गया. इससे पहले लीग मैच का उद्घाटन जेएमएम के महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य किया.

मौके पर जेएमएम के रांची जिला अध्यक्ष मुश्ताक आलम, झारखंड कांग्रेस कमिटी के महासचिव विनय सिन्हा दीपू, जेके इंटरनेशनल ग्रुप के चेयरमैन जितेंद्र सिंह, ग्लोबल डेवलपर्स के डायरेक्टर फिरोज दिलावर खान, स्टार वारियर फुटबॉल अकादमी के रमा तिर्की, सीएए के महासचिव आसिफ नईम, ओम प्रकाश ठाकुर, अशोक कुमार, लाल आरएन नाथ शाहदेव, आरके सेनापति सहित कई लोग शामिल थे.

मुख्य अतिथि जेएमएम के महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि झारखंड की पहचान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे पहले जयपाल सिंह मुंडा ने बनाई. उसके बाद कई खिलाड़ियों ने इस राज्य का मान सम्मान भारत ही नहीं विदेशों में भी बढ़ाया. उन्होंने कहा कि खेलकूद अनुशासन का पाठ पढ़ाता है. झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार ने कई खिलाड़ियों को नौकरी दी. सरकार आगे भी खिलाड़ियों को सही मंच प्रदान करना चाहती है.

 

इसे भी पढ़ें : पलामू: हाथी के बच्चे को उसके झुंड से मिलाने के लिए वनकर्मियों ने जंगल में बिताए 30 घंटे, वन विभाग करेगा पुरस्कृत

Advt

Related Articles

Back to top button