Ranchi

रांची: बुंडू के एदलहातू में डालसा का जागरूकता कार्यक्रम

Bundu/Ranchi: अनुमंडल के बुंडू प्रखण्ड अंतर्गत एदलहातू में ‘‘डोर-टू-डोर’’ जागरूकता कार्यक्रम के तहत लोगों को जागरूक किया गया. ‘‘डोर-टू-डोर’’ जागरूकता कार्यक्रम में रिटेनर अधिवक्ता,बिरेंद्र प्रताप, विवेक आर्य, अधिवक्ता, पीएलवी सोनामनी देवी, रूकमनी देवी, आरती कुमारी, मुस्कान कुमारी एवं राजा समेत उपस्थित थे.

डालसा के अधिवक्ता बिरेंद्र प्रताप ने नालसा एवं झालसा के द्वारा चलाये जा रहे योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी. सोनामनी देवी एवं रूकमनी देवी ने उपस्थित लोगों को पीड़ित मुआवजा के बारे में बताया. उन्होंने न्यायालय में चल रहे वादों को मध्यस्थता के माध्यम से निबटारा करने पर बल दिया.

अधिवक्ता विवेक आर्य ने कहा कि डालसा, रांची की पीएलवी राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स व सदर में भी पीएलवी कार्यरत हैं, स्वस्थ संबंधित समस्याओं के लिए उनसे सम्पर्क कर अपने समस्याओं का निदान कर सकते हैं.

डालसा के पीएलवी ने मजदूरों का निबंधन हेतु नियोजन आवेदन करने के बारे में बताया, जिसके तहत उन्हें कई लाभकारी योजनाओं से जोड़ा जायेगा. डालसा के मुस्कान कुमारी, आरती कुमारी के द्वारा उपस्थित लोगों के बीच पम्पलेट एवं लिफलेट का भी वितरण किया गया.

इसे भी पढ़ें: Nobel Peace Prize: बेलारूस के मानवाधिकार कार्यकर्ता को शांति का नोबेल, रूस-यूक्रेन की दो संस्थाएं भी चुनी गईं

 

 

Related Articles

Back to top button