JharkhandRanchi

रांची : मिड अगस्त तक होगी निगम के वेंडर मार्केट की नीलामी प्रक्रिया

Ranchi : जयपाल सिंह स्टेडियम में बनने वाले वेंडर मार्केट के दुकान को लेकर नीलामी का इंतजार समाप्त होने वाला है. जल्द ही निगम इस संदर्भ में नीलामी प्रक्रिया को शुरू करेगा. संभावना है कि यह प्रक्रिया जुलाई माह के अंत से लेकर मिड अगस्त तक पूरा कर लिया जाएगा. इसके बाद ही इस मार्केट में लोग अपनी दुकान चला सकेंगे. कहा जा रहा है कि मार्केट में बने दुकानों में से कुल 100 का ही आवंटन लॉटरी के माध्यम से किया जाना है. बाकी बचे दुकानें बोली लगाकर आवंटित की जाएगी. इस संदर्भ में रांची नगर आयुक्त, मेयर एवं उप मेयर की सहमति का ही इंतजार है.

इसे भी पढ़ें- रांची डीसी ने कहा पहाड़ी मंदिर को लेकर मेकॉन ने कोई चिट्ठी नहीं लिखी, न्यूज विंग अपनी खबर पर कायम

क्या है निगम की वेंडर मार्केट योजना

मालूम हो कि शहर के बीचों-बीच स्थित जयपाल सिंह स्टेडियम में बनने वाले वेंडर मार्केट रांची नगर निगम की एक महत्वाकांक्षी योजना है. करीब 40 करोड़ की लागत वाले इस योजना का काम गत वर्ष 2016 के अगस्त माह को शुरु किया गया था. इस वेंडर मार्केट के अंतर्गत ग्राउंड और फर्स्ट फ्लोर पर 480 दुकानें, सेंकेड फ्लोर में 110 दुकानें, थर्ड फ्लोर पर करीब 23 कमरे बनाये गये हैं. फोर्थ फ्लोर में बैक्वेट, मैरेज हॉल, रेस्टोरेंट, फूड कोर्ट बनाया गया है.

इसे भी पढ़ें- जनता को बेवकूफ मत बनाइए डीसी साहब, मेकॉन ने आपको सात पत्र लिखकर कहा – करा लें पहाड़ी मंदिर की मरम्मती

अगस्त में चालू होगा निगम का मार्केट

सूचना के मुताबिक जुलाई माह से लेकर मिड अगस्त माह तक की अवधि में निगम के इस वेंडर मार्केट की नीलामी की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. इसके बाद अगस्त माह में ही यह मार्केट चालू हो जाएगा. इस मार्केट में केवल 100 ऐसी दुकानें हैं जिनका आवंटन लॉटरी के आधार पर किया जाना तय हुआ है. हालांकि कुल 5901 दुकानदारों ने इसपर अपनी दावेदारी पेश की है. बचे दुकानों का आवंटन बोली लगाकर नीलामी की प्रक्रिया के माध्यम से किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- अशोक नगर : नोटिस-नोटिस का गेम खेल रहा है रांची नगर निगम

इसे भी पढ़ें- विभागों ने खर्च कर दिये 29,449 करोड़, पर नहीं दे पा रहे उपयोगिता प्रमाणपत्र, एजी ने जतायी आपत्ति

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button