JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

Ranchi: 12 अगस्त से शुरू होगी अंजुमन इस्लामिया की चुनावी प्रक्रिया

Ranchi: अंजुमन इस्लामिया, रांची (वक्फ सं 1701) निर्वाचन-2022 की अधिसूचना जारी हो गयी है. इस्लामिया के अंतर्गत मजलिस-ए-आमला के निर्वाचन का कार्यक्रम 12 अगस्त से शुरू हो जायेगा. इसके लिए झारखंड राज्य सुन्नी वक्फ बोर्ड, कडरू, रांची (झारखंड सरकार) की ओर से सूचना जारी कर दी गई है. 12 अगस्त से शुरू होने वाली चुनावी प्रक्रिया 30 अगस्त को पूरी होगी. इसी दिन मतगणना होगी और परिणाम घोषित किये जाएंगे.

 

ये है कार्यक्रम

झारखंड राज्य सुन्नी वक्फ बोर्ड के सीईओ के मुताबिक इस्लामिया के चुनाव के लिए 12 अगस्त से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी. 13,16,17 और 18 अगस्त को भी नामांकन दाखिल होगा. पूर्वाह्न 11 बजे से 3 बजे अपराह्न तक समय सीमा तय की गई है. हज हाउस, कडरू (रांची) के ग्राउंड फ्लोर में नामांकन दाखिल होगा.

19 अगस्त को नाम निर्देशन पत्रों की समीक्षा हज हाउस में ही की जायेगी. 20 अगस्त को नाम वापस लिए जा सकेंगे. निर्वाचन प्रतीक (चिन्ह) 21 अगस्त को 11 बजे से 3 बजे के बीच हज हाउस के ग्राउंड फ्लोर में आवंटित किये जाएंगे. 29 अगस्त को सुबह 8 बजे से अपराह्न 4 बजे तक हज हाउस में वोट डाले जाएंगे. 30 अगस्त को मतगणना के अलावा परिणाम जारी किए जाने का कार्यक्रम तय किया गया है.

Sanjeevani

 

हाईकोर्ट में गया था चुनाव का मामला

गौरतलब है कि वक्फ बोर्ड के चुनाव का मसला झारखंड हाईकोर्ट में भी गया था. इसके बाद हाईकोर्ट ने चुनाव कराए जाने के संबंध में 13 जुलाई 2022 को आदेश जारी किया था. इसके बाद ही अंजुमन इस्लामिया के चुनाव का प्रोग्राम तय किया गया है.

Related Articles

Back to top button