JharkhandRanchi

रांची : बारिश में भी सहायक पुलिस कर्मियों का आंदोलन जारी

Ranchi : सहायक पुलिस कर्मियों का मोरहाबादी मैदान में 21वें दिन भी धरना प्रदर्शन जारी है. रविवार को हुई मूसलाधार बारिश  में भी इनका हौसला कम नहीं हुआ. इनका कहना है कि जब तक इनकी मांगें पूरी नहीं होती है तब तक आंदोलन जारी रहेगा.

इसे भी पढ़ें : जियाडा को पतरातू में 222 एकड़ जमीन देने की तैयारी में सरकार, 5000 से अधिक परिवारों के सामने विस्थापन का खतरा

सहायक पुलिसकर्मियों ने कहा कि सरकार हमारे समायोजन को लेकर गंभीर नहीं है. सरकार को हमारी बात मान लेनी चाहिए, क्योंकि पिछले 4 वर्षों से हम लोग झारखंड के विभिन्न जंगली एवं पहाड़ी क्षेत्रों में लोगों को सुरक्षा देने का काम कर रहे हैं. सिर्फ झारखंड ही नहीं बल्कि राज्य के बाहर भी हम सहायक पुलिस कर्मियों से काम लिया जाता है. उसके बावजूद हमारे वेतन में कोई बढ़ोतरी नहीं हो रही है और ना ही हमें किसी प्रकार की सुविधा या भत्ता मिल रहा है.

धरने पर बैठे पुलिसकर्मियों ने कहा कि सरकार को हमारी मांगों पर विचार करनी चाहिए. सरकार को समझना चाहिए कि जब हम आम पुलिसकर्मियों की तरह सेवा दे रहे हैं तो फिर वेतन में असमानताएं क्यों है. 12 जिलों से आये 2,500 पुलिसकर्मी अपनी सीधी नियुक्ति को लेकर धरने पर बैठे हैं.

पलामू : पुलिस कार्रवाई के विरोध में हैदरनगर बाजार बंद

Related Articles

Back to top button