1st LeadCrime NewsJharkhandLead NewsMain SliderRanchiTODAY'S NW TOP NEWSTOP SLIDERTop StoryTRENDING

Ranchi Update : शुक्रवार के उपद्रव के बाद राजधानी में भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात, धार्मिक भावना भड़काने की थी साजिश

Ranchi : नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में उपद्रवियों की तरफ से फायरिंग भी की गयी थी. उपद्रवियों की योजना थी कि मंदिर को क्षतिग्रस्त कर धार्मिक भावनाओं को भड़काया जाये. हालांकि, एसएसपी सुरेंद्र झा के नेतृत्व में पुलिस ने उपद्रवियों को नियंत्रित किया. इस दौरान एसएसपी को भी चोट आयी. इसके बावजूद उन्होंने मोर्चा संभाले रखा. मौके पर मौजूद पुलिस बल ने अपने अधिकारियों की हिम्मत देख मोर्चा संभाला और उपद्रवियों को खदेड़ा. वहीं शनिवार को राजधानी बंद रही, सड़कों पर आवाजाही भी बंद रही और इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गयी है. शुक्रवार के उपद्रव के बाद राजधानी में भारी संख्या में केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती की गयी है. अन्य जिलों से भी अतिरिक्त बलों को बुलाया गया है.

इधर, पुलिस का कहना है कि जनजीवन सामान्य होने पर ही इंटरनेट सेवा को सुचारू रूप से चालू किया जायेगा. बता दें कि नुपुर शर्मा के बयान पर आक्रोशित मुसलिम समाज के लोगों ने शुक्रवार को राजधानी के मेन रोड में हिंसक प्रदर्शन किया.  पुलिस ने जब उन्हें रोकने की कोशिश की, तो पुलिस पर पत्थर चलाये गये. पुलिस ने पहले लाठीचार्ज किया, तो भीड़ और उग्र हो गयी.  पत्थरबाजी में पुलिस के कई जवानों को चोट लगी. जिसके बाद भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी. इसके बाद ही भीड़ पर काबू पाया जा सका.

इससे पहले जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम समुदाय के लोग नुपुर शर्मा के बयान का विरोध करने राजधानी की सड़कों पर उतरे थे. उन लोगों ने अपनी दुकानें बंद रखीं और अन्य दुकानदारों से भी दुकानें बंद करने को कहने लगे. डोरंडा इलाके में भी उन्होंने दुकानों को बंद कराया. मेन रोड में प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज के बाद कई गाड़ियों में तोड़-फोड़ की गयी. कई मोटरसाइकिलें भी तोड़ी गयीं. हंगामे के बाद तकरीबन सभी दुकानें बंद हैं.

ram janam hospital
Catalyst IAS

ये भी पढ़ें- Giridih : मुफ्फसिल थाना पुलिस ने चार माह बाद नाबालिग को किया बरामद, एक गिरफ्तार

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

Related Articles

Back to top button