1st LeadJharkhandRanchi

रांची : सेना की अधिग्रहित 2.04 एकड़ जमीन के बदले जमीन उपलब्ध करायेगा प्रशासन

 

Ranchi: सेना की 2.04 एकड़ अधिग्रहित जमीन के बदले जिला प्रशासन सैन्य प्रशासन को दूसरी जगह जमीन उपलब्ध करायेगा. इसको लेकर आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. जिला प्रशासन ने नामकुम के सरवल मौजा की 2.04 एकड़ जमीन पर ROB निर्माण किया है. यह जमीन सेना की थी. बैठक में सैन्य अधिकारियों ने डीसी से उक्त भूमि के बदले (Equal value of Land) के अनुरूप किसी अन्य स्थान या अगल-बगल में जमीन उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था. डीसी ने नामकुम सीओ को संबंधित जमीन का पूरी विवरण प्राप्त कर (Equal value of Land) के अनुरूप भूमि चिह्नित कर भूमि हस्तांतरण प्रस्ताव अभिलेख तैयार करने का निर्देश दिया है.

advt

 

सेना की जमीन का होगा दाखिल-खारिज :

रांची के नामकुम, बड़गाई, शहर एवं अरगोड़ा अंचल में सेना के नाम पर दाखिल-खारिज के कई मामले लंबित हैं. इस पर सेना के प्रतिनिधि ने डीसी से इस दिशा में आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया है. इस बारे में पूछे जाने पर सीओ ने डीसी को बताया कि भूमि से संबंधित पूर्ण विवरण के अभाव के कारण दाखिल-खारिज लंबित है.

 

डीसी ने जमीन की जांच के लिए गठित की कमेटी

डीसी ने सेना की अधिग्रहित जमीन की वर्तमान स्थिति की जानकारी के लिए एक टीम गठित बनायी है. जिला भू-अर्जन पदाकारी के अध्यक्षता में एक कमेटी गठित कर सेना को उपलब्ध कराए गए भूमि से संबंधित संपूर्ण विवरणी (अंचल (नया/पुराना), मौजा, थाना, खाता, प्लॉट, रकबा/भूमि का वर्तमान स्थिति, दाखिल-खारिज स्थिति और LA Case से संबंधित पूरी रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

 

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS :  Aryan Khan Drugs Case मामले के जांचकर्ता समीर वानखेड़े के खिलाफ विजिलेंस जांच शुरू 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: