JharkhandRanchi

राज्य में कोरोना के कुल मामलों का 57 फीसदी मरीज रांची में

झारखंड में एक्टिव मरीजों की संख्या 448, रांची में 257

Ranchi: झारखंड में कोरोना के आधे से अधिक एक्टिव मरीज सिर्फ रांची में है. राज्य में वर्तमान में 448 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं. रांची में 257 मरीज हैं. यानी, राज्य में कोरोना के कुल मामलों का 57 फीसदी मरीज रांची में है.
मंगलवार को राज्य में 50 एक्टिव मरीज मिले थे. जिसमें से 33 मरीज रांची जिला में थे. बता दें कि वर्तमान में प्रतिदिन 12 हजार के आसपास जांच किये जा रहे हैं. जो पहले 30 हजार के आसपास हो रहे थे.

कम जांच के पीछे का कारण पूछने पर रिम्स माइक्रोबॉयोलॉजी विभाग के एचओडी डॉ मनोज कुमार का कहना है कि लोगों के मन से अब कोरोना का डर समाप्त हो गया है. इसके अलावा जांच के लिये लोग पहुंच भी नहीं रहे हैं. रांची के अलावा पूर्वी सिंहभूम में मरीजों की संख्या सबसे अधिक है जहां कुल 60 एक्टिव मरीज हैं.

जगरुकता नहीं होने के कारण जांच के लिये नहीं पहुंच रहे लोग

रांची में 17 केंद्रों पर जांच शिविर का आयोजन किया गया था. इसके लिये जागरुकता नहीं होने के कारण जांच के लिये लोग पहुंचे ही नहीं. लोगों का कहना है कि जांच के लिये कैंप लगे होने की जानकारी ही नहीं रहती. किसी तरह का कोई प्रचार प्रसार नहीं किया जा रहा. इसलिये लोग कैंप में पहुंच ही नहीं रहे.

अन्य राज्यों में बढ़ रहे कोरोना के मामले

देश के अन्य राज्यों में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. महाराष्ट्र, दिल्ली समेत कई राज्यों में कोरोना के दूसरी लहर को देखते हुए सतर्कता बढ़ा दी गयी है. झारखंड में फिलहाल कोरोना के मामलों में बड़ी राहत है.

Related Articles

Back to top button