JharkhandLead NewsRanchi

Ranchi: विकास से रामपुर तक 78 फीसदी बाइपास बना,बरसात के पहले काम पूरा करने का टारगेट

Ranchi: एनएच 33 के सेक्शन रांची बाइपास विकास से रामपुर तक सड़क का निर्माण 78 फीसदी तक पूरा हो गया है. 26 किमी लंबी बनायी जा रही इस फोरलेन सड़क को 22.90 किमी तक बना दिया गया है. करीब 4.50 किमी रोड निर्माण का काम बाकी है. नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने इसे 10 जून तक हर हाल में बनाकर देने का निर्देश संबंधित संवेदक को दिया है. हालांकि, इंजीनियरों का कहना है कि इसमें थोड़ा ओर वक्त लगेगा. लेकिन बरसात के पूर्व इस सड़क को हर हाल में बनवाने का प्रयास किया जा रहा है.

बता दें कि,विकास से रामपुर तक सड़क निर्माण इपीसी मोड पर किया जा रहा है. 447 करोड़ में इसके निर्माण का जिम्मा 11 जून 2019 में ही संवेदक रामकृपाल कंस्ट्रक्शन को दिया गया था,जिससे 10 दिसंबर 2020 बना देने का टारेगट रखा गया था,लेकिन उक्त अवधि में यह रोड नहीं बन सका. इसके बाद एनएचएआई ने इसे एक्सटेंशन दिया ओर अब जून 2022 तक बनाने का टारगेट दिया है. सड़क निर्माण में देरी की वजह से आवश्यक जमीन के उपलब्ध नहीं होने और यूटिलिटि शिफ्टिंग के कार्य में भी विलंब होना बताया गया. सड़क निर्माण में विलंब वाले संवेदक को कई बार नोटिस भी जारी किया गया था.

रांची रिंग रोड से भी होगा जुड़ाव

ram janam hospital
Catalyst IAS

रांची बाइपास विकास से रामपुर तक की सड़क रांची रिंग रोड भी विकास के पास से जुड़ेगी जो रामपुर तक जायेगी. यहां पर एक रास्ता एनएच 33 रांची-जमशेदपुर रोड से भी मिलेगी वहीं दूसरी रिंग रोड सीठीओ को जुड़ेगी. विकास के पास से भी एनएच 33 रांची रामगढ़ के लिए यह बाइपास जुड़ेगी. ऐसे में रांची बाइपास बनने से भारी से छोटे वाहनों तक के आवागमन में आसानी होगी.

 

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

Related Articles

Back to top button