Education & Career

फ्री में फिल्म मेकिंग सिखायेगा रामोजी फाउंडेशन, तीन माह का है कोर्स

Ranchi: हैदराबाद स्थित दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म सिटी और पर्यटन स्थल रामोजी फिल्म सिटी ने प्रतिभाओं को प्रशिक्षित होने के लिए एक सुनहरा मौका दिया है. रामोजी फाउंडेशन और रामोजी एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन ने फिल्म मेकिंग, स्क्रीनराइटिंग, फिल्म एडीटिंग और डिजिटल सिनेमेटोग्राफी में तीन माह के ट्रेनिंग कोर्सेस की घोषणा की है, जो पूरी तरह निशुल्क ( फ्री ) होंगी.

फिल्म क्षेत्र में कॅरियर बनानेवालों की कुशलता व क्षमता को बढ़ाने के लिए और उन्हें भविष्य में आगे बढ़ाने के लिए यह प्रयास किया जा रहा है.

फिल्मों में कैरियर बना रहे स्टूडेंट्स को इस प्रशिक्षण के दौरान रामोजी फिल्म सिटी का जादू भरा वातावरण  सीखने के लिए मिलेगा. अभी फिल्मी क्षेत्र में प्रशिक्षित प्रोफेशनल्स की भारी कमी है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें – #Budget2020:  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की घोषणा, बैंक डूबा तब भी सुरक्षित हैं आपके 5 लाख रुपये

The Royal’s
Sanjeevani

लिखित परीक्षा के बाद होगा इंटरव्यू

इस प्रयास से फिल्मी दुनिया को नये सितारे मिल सकेंगे. इस शॉर्ट-टर्म कोर्स में केवल प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को ही मौका मिल सकेगा. इसके लिए उन्हें पहले लिखित परीक्षा और फिर इंटरव्यू में खुद को साबित करना होगा.

रामोजी फिल्म सिटी के भीतर ही रामोजी एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन स्थित है. चयनित लोगों को जाने-माने विशेषज्ञों द्वारा प्रशिक्षित किया जायेगा. इसके लिए बेस्ट और लेटेस्ट कैमरे, लाइट्स, साफ्टवेयर आदि सभी निशुल्क उपलब्ध कराये जायेंगे.

रामोजी एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन के अनुसार प्रतिभागी का ग्रेजुएट होना अनिवार्य होगा. लिखित प्रवेश परीक्षा के लिए सभी राज्यों में चुनिंदा सेंटर्स होंगे, जो लिखित परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, उन्हें पर्सनल इंटरव्यू के लिए बुलाया जायेगा. इसके लिए रामोजी फिल्म सिटी की वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें – #Delhi: शाहीन बाग में युवक ने की फायरिंग, पुलिस ने हिरासत में लिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button