Crime NewsJamshedpurJharkhandMain Slider

Ramnavami Traffic Arrangement Jamshedpur: जानिये कौन सा है रामनवमी जुलूस का मेन रूट, इस रास्ते से वाहन लेकर निकले तो होगी भारी परेशानी

Jamshedpur : रामनवमी के विसर्जन जुलूस को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर जिला पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. इस दौरान विधि-व्यवस्था बनाये रखने को लेकर शहर के सभी चौक-चौराहों से लेकर विर्सजन जुलूस के रूट पर पुलिस बल की तैनाती की गई है. ऐसे में यह जानना जरूरी है किन रास्तों से होकर जुलूस गुजरेगी. उसका मेन रूट क्या है. खासकर शहर के विभिन्न भागों से साकची गोलचक्कर होते हुए स्वर्णरेखा नदी तक जानेवाले जुलूस का मेन रूट क्या होगा? ताकि श्रद्धालु इस रूट पर जगह-जगह जाकर रामनवमी जुलूस के साथ आकर्षक झांकियों का लुत्फ तो उठा सके, लेकिन इस रास्ते से वाहन लेकर जाने पर उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा सकता है. इसे लेकर जिस मेन रूट का निर्धारण किया गया है.

वह है-गोलमुरी चौक से होते हुए आरडी टाटा गोलचक्कर, साकची सागर होटल, नौ नंबर टैक्सी स्टैंड, बसंत टॉकिज, मिनी बस स्टैंड, साकची गोलचक्कर, बंगाल क्लब, किताब लाइन, पुराना कोर्ट मोड़ से स्वर्णरेखा नदी घाट. जाननेवाली बात यह है कि रामनवमी जुलूस को लेकर इस रूट को प्रशासन ने पूरी तरह से बंद कर दिया है. यहां तक कि दिन के बारह बजे से लेकर रात के दस बजे तक इस रूट से दोपहिया और तीनपहिया वाहनों के परिचालन पर भी रोक लगायी गयी है. यह भी ध्यान रखनेवाली बड़ी बात है, क्योंकि कई लोग यह सोचते हैं कि दोपहिया लेकर निकले तो किसी न किसी रास्ते होकर अपने गंतव्य स्थल पर पहुंच ही जाएंगे, लेकिन निर्धारित समयसीमा के भीतर इस रूट दोपहिया लेकर भी निकले तो भारी परेशानियों से गुजरना तय है.
नो-इंट्री का भी रखें ख्याल
बता दें कि रामनवमी जुलूस को लेकर आज सोमवार दिन के बारह बजे से ही शहर में नो-इंट्री लागू है, जो कल मंगलवार की सुबह छह बजे तक रहेगा. इस दौरान सभी तरह के चारपहिया, बस और भारी वाहनों का परिचालन पूरी तरह से बंद रहेगा. रही बात जुलूस के मेन रूट की तो दिन के बारह बजे से लेकर रात दस बजे तक हर तरह के वाहनों के आवागमन पर रोक तो है ही.
इन जगहों पर है बेरिकेडिंग, बनाये गये हैं ड्रॉप गेट
साकची गोलचक्कर, साकची डिस्पेंसरी, आइ हॉस्पिटल के पीछे का रोड, सरकार बिल्डिंग, पेट्रोल पंप के पास, बंगाल क्लब के पास, जुबली पार्क के पास, संजय और चेनाब रोड, आमबगान मैदान, पुराना कोर्ट के पास हाफ बैरिकेडिंग, स्वर्णरेखा घाट के पास, ह्यूमपाइप रोड, शीतला मंदिर के सामने, मोहम्मडन लाइन के पीछे और आगे, न्यू बाराद्वारी फ्लैट रोड, कुम्हार पाड़ा रोड, साकची दारु भट्ठी रोड, बसंत टॉकिज स्टेट माइल रोड, जमशेदपुर अक्षेस कार्यालय चौक के पास, गरमनाला पुलिस लाइन, साकची पोस्ट ऑफिस, काशीडीह सागर होटल के पास, मरीन ड्राइव रोड, आरडी टाटा गोलचक्कर, मानगो बस स्टैंड के पास, एबीएम कॉलेज, गोलमुरी सिंडिकेंट बैंक के पास, गोलमुरी मस्जिद रोड, सोनारी खूंटाडीह चौक.

ये भी पढ़ें-Lohardaga Violence: बोले मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता-भगवान श्रीराम सभी के आदर्श, उपद्रव के गुनाहगारों पर होगी कड़ी कार्रवाई

ram janam hospital
Catalyst IAS

Related Articles

Back to top button