Dharm-JyotishJamshedpurJharkhand

Ramnavami in Jamshedpur : ड्रोन से होगी रामनवमी जुलूस की न‍िगरानी, 322 मज‍िस्‍ट्रेट रहेंगे तैनात

केंद्रीय शांत‍ि समि‍त‍ि की बैठक में डीसी एवं एसएसपी ने दी सरकारी गाइडलाइन के अनुपालन की सख्‍त ह‍िदायत

Jamshedpur: रामनवमी को लेकर जमशेदपुर के साकची स्थित रविंद्र भवन सभागार में केंद्रीय शांति समिति की बैठक के दौरान जिले की उपायुक्त ने शांति और सौहार्द्रपूर्ण माहौल में पर्व मनाने की अपील की. शांति समिति की बैठक को संबोधित करते हुए उपायुक्त विजया जाधव ने लोगों से मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के आदर्शों को जीवन में आत्मसात करते हुए प्रेम और भाईचारे का पर्व रामनवमी, नवरात्र, चैती छठ और रमजान मनाने की अपील की.

उपायुक्त ने बताया कि पूरे शहर में 322 जगहों पर दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किए गए हैं, जो 24 X 7 एक्टिव रहेंगे. 29 सुपर सेंसेटिव जोन बनाए गए हैं. संवेदनशील इलाकों में उच्च क्षमता वाले सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं. जुलूस की ड्रोन से निगरानी की जाएगी. शरारती तत्वों पर प्रशासन की पैनी निगाह रहेगी. वहीं एसएसपी डॉ एम तमिलवानन में सभी अखाड़ा समितियों से सरकार के गाइडलाइन को मानते हुए जुलूस निकालने की अपील की. उन्होंने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार के गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. फ्री रिकॉर्डेड साउंड और डीजे पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा. सोशल मीडिया पर भ्रामक दुष्प्रचार करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
बैठक में इनकी रही मौजूदगी

बैठक में उपायुक्त, एसएसपी के अलावा एडीएम लॉ एंड ऑर्डर, तीनों निकायों के कार्यपालक पदाधिकारी, तमाम पुलिस पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी के साथ अखाड़ा समितियों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Accident: जमशेदपुर से भागलपुर जा रही बस झर‍िया में पलटी, डेढ़ दर्जन यात्री घायल 

Related Articles

Back to top button