Bihar

खादी मॉल में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने चरखे पर सूत काता

Patna : पटना के खादी मॉल के लिए शुक्रवार का दिन खास और बड़े सौभाग्य का रहा. तीन दिनों के बिहार दौरे पर आये देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आखिरी कार्यक्रम के तौर पर अपने परिवार के साथ पटना के खादी मॉल का भ्रमण किया. खादी मॉल में महामहिम राष्ट्रपति और उनके परिवार के भ्रमण का समय सिर्फ 15 मिनट का तय था लेकिन उन्होंने आधे घंटे से ज्यादा वक्त खादी मॉल में बिताया.

खादी मॉल पहुंचने पर सबसे पहले देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खादी सूत से बनी माला से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की प्रतिमा पर मार्ल्यापण किया और इसके बाद चरखा चला कर सूत काता. देश की प्रथम महिला सविता कोविंद ने भी चरखा चलाया और सूत काता. इस मौके पर बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन, उनकी पत्नी रेनू हुसैन और राष्ट्रपति की पुत्री स्वाति मौजूद रहे.

advt

पटना स्थित खादी मॉल आगमन पर राष्ट्रपति और उनके परिवार ने तसल्ली से खादी मॉल के स्टॉल्स का भ्रमण किया, खादी के कपड़े व अन्य सामान देखे और खरीदारी भी की. राष्ट्रपति ने खादी मॉल से खुद के लिए दो कुर्ता और दो पायजामे का कपड़ा लिया तो उनकी पत्नी, देश की प्रथम महिला सविता कोविन्द ने खुद के लिए सिल्क की साड़ी खरीदी. उनकी पुत्री स्वाति ने अपने लिए खादी मॉल में सूट खरीदा. राष्ट्रपति और उनके परिवार ने खादी मॉल में करीब ₹20000 की खरीदारी की.

उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन और उनकी पत्नी की तरफ से महामहिम राष्ट्रपति और उनके परिवार को प्रतीक चिन्ह स्वरूप सिक्की से बना सीता स्वयंवर और भगवान बुद्ध की मूर्ति भी भेंट की गयी. साथ ही मधुबनी पेंटिग से चित्रित सिल्क का अंगवस्त्र भी प्रतीक चिन्ह स्वरूप भेंट किया गया.

इसे भी पढ़ें – लातेहार: युवती का शव दफनाते 6 धराए, हत्या या आत्महत्या की जांच में जुटी पुलिस

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: