न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रामगढ़ : मुखिया के बेटे का नहीं कोई सुराग, मंगलवार को उग्रवादियों ने किया था अपहरण

841

Ramgarh : उग्रवादी संगठन टीपीसी के दस्ते ने मंगलवार देर रात को एक युवक का अपहरण कर लिया. युवक चितरपुर प्रखंड अंतर्गत सेवई दक्षिणी पंचायत की मुखिया राजकुमारी देवी का बेटा राजू कुमार बताया जा रहा है.

मुखिया का पुत्र राजू कुमार सड़क निर्माण कार्य एजेंसी क्लासिक इंजीकॉम में गार्ड का काम करता था. देर रात वह ड्यूटी पर था. इसी दौरान चितरपुर रेलवे ओवर ब्रिज से लेकर रजरप्पा मंदिर तक बन रहे फोरलेन सड़क निर्माण कार्यस्थल से राजू का उग्रवादियों ने अपहरण कर लिया. फिलहाल पुलिस को इस मामले में कुछ भी सबूत नहीं मिले हैं.

इसे भी पढ़ें- मॉब लिंचिंग: हाइकोर्ट में गलत तथ्य देकर राज्य सरकार ने मामला कराया बंद

नक्सलियों ने दी काम बंद करने की धमकी

सड़क निर्माण के बीच-बीच में कई जगहों पर पुल का निर्माण हो रहा है. राजू मंगलवार रात रजरप्पा मंदिर जाने वाले रास्ते में सांडी से कुछ दूर आगे एक अन्य गार्ड परमेश्वर साव के साथ ड्यूटी कर रहा था.

इसी बीच 8-10 की संख्या में पहुंचे टीपीसी के उग्रवादी मौके पर पहुंचे और राजू को कब्जे में ले लिया. वहीं उसके साथ काम कर रहे दूसरे गार्ड परमेश्वर साव को एक पर्चा दिया जिसमें मोबाइल नंबर लिखा था. उग्रवादियों ने परमेश्वर से कहा कि ठेकेदार उक्त नंबर पर संपर्क करे. साथ ही उन्होंने काम बंद करने की धमकी भी दी.

Mayfair 2-1-2020

इसके बाद वे राजू को अपने साथ जंगल के रास्ते ले गए. पुलिस राजू के साथ ड्यूटी पर तैनात गार्ड परमेश्वर साव से पूछताछ कर रही है. उसने बताया कि सभी उग्रवादियों के चेहरे पर गमछा बंधा था. इसलिए उसने किसी का चेहरा नहीं देखा.

इसे भी पढ़ें- कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष ने कहा- संवैधानिक सिद्धांतों का करुंगा पालन 

Sport House

जांच में जुटी पुलिस

रामगढ़ एसडीपीओ राधा प्रेम किशोर ने बताया कि मंगलवार देर रात राजू कुमार नाम के युवक का अपहरण कर लिया गया. पुलिस राजू की सकुशल बरामदगी का प्रयास कर रही है.

मामले की छानबीन की जा रही है. साथ ही राजू के साथ काम कर रहे दूसरे गार्ड से भी पूछताछ की जा रही है. पूछताछ के आधार पर पूरे मामले की जांच की जा रही है.

इसे भी पढ़ें- गडकरी जी, अच्छी सड़क के लिये तिहरा टैक्स तो ठीक पर आपके टोल वाले लूट रहे हैं पब्लिक को

क्लासिक इंजीकॉम की साइट पर पहले भी हो चुका है हमला

3 फरवरी 2019 को रजरप्पा थाना क्षेत्र के होन्हे गांव में क्लासिक इंजीकॉम कंपनी की साइट पर उग्रवादियों ने देर रात हमला कर दिया था. उग्रवादियों ने निर्माण कार्य में लगे 10 वाहनों को आग के हवाले कर दिया था.

इस हमले के बाद कंपनी ने लगभग पांच करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान जाहिर किया गया था. गौरतलब है कि क्लासिक इंजीकॉम सिकनी मोड़ से ललकी घाटी व बड़कीपोना से कुल्ही तक (दोनों सड़क) का निर्माण करवा रही थी. इसकी कुल लागत 100 करोड़ रुपये से अधिक बतायी जा रही है.

 

SP Jamshedpur 24/01/2020-30/01/2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like