Crime NewsJharkhandRamgarh

रामगढ़ : कुछ ऐसे कांड जिसका खुलासा करना पुलिस के लिए बनी चुनौती

विज्ञापन

Ramgarh : रामगढ़ जिले में पिछले दो महीने में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुए कुछ ऐसे कांड जिसका खुलासा करना पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है.

रामगढ़ थाना क्षेत्र में हुए बहुचर्चित शोभा हत्याकांड, बासल थाना क्षेत्र हुए प्रेमी युगल की हत्या और मांडू थाना क्षेत्र के एटीएम से 42.78 लाख रुपए की लूट के मामले में शामिल अपराधियों तक पहुंचने में अबतक पुलिस को सफलता नहीं मिल पाई है.

ऐसे में रामगढ़ के नवनियुक्त एसपी के लिए इन सभी कांडों के पीछे शामिल अपराधियों को गिरफ्तार करना एक बड़ी चुनौती होगी.

advt

इसे भी पढ़ें – CNT उल्लंघन मामले में कल्पना सोरेन और जमीन बेचने वाले राजू उरांव को नोटिस

गड्ढे में टूटा पड़ा एटीएम

एटीएम से 42.78 लाख की लूट

5 मई 2019 रामगढ़ के मांडू थाना क्षेत्र में एटीएम से 42.78 लाख रुपये लूट कर अपराधी फरार हो गए. 5 मई की देर रात मांडू स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के एटीएम को कुछ लोग उखाड़कर ले गये.

अपराधियों ने उसे तोड़कर उसमें से 42.78 लाख रुपये निकाल लिये. पैसे निकालने के बाद एटीएम को बेंगाबाग गांव के पास फेंक दिया गया था. सुबह एक गड्ढे में कुछ लोगों ने टूटा एटीएम देखा तो उन्होंने स्थानीय थाना को इसकी सूचना दी.

सूचना मिलते ही कुज्जू ओपी की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई. घटना के बाद से पुलिस मामले का उद्भेदन करने में जुटी है. लेकिन अबतक इस मामले का खुलासा नहीं हो सका है. पुलिस ने इस मामले में किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया है.

adv

इसे भी पढ़ें – मालेगांव ब्लास्टः सांसद प्रज्ञा के नाम से रजिस्टर्ड बाइक को पंचनामा करनेवाले गवाह ने पहचाना

शोभा हत्याकांड का भी खुलासा नहीं

शोभा की फाइल फोटो

राजधानी की विदिशा और अफसाना परवीन मर्डर मिस्ट्री की तरह रामगढ़ में शोभा की हत्या की गुत्थी भी अनसुलझी है. घटना के एक महीने से ज्यादा बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं.

गौरतलब है कि 22 मई को शोभा की जली हुई लाश उसके घर के आंगन से मिली थी. घटना उस वक्त हुई थी जब वो घर पर अकेली थी.

इस हत्याकांड के दोषियों की गिरफ्तारी के लिए जहां रामगढ़ में जगह-जगह धरना प्रदर्शन किया गया था. वहीं रामगढ़ में एकदिवसीय बंदी भी बुलायी गयी थी.

इसके बावजूद भी हत्या की गुत्थी सुलझ नहीं पायी है. शोभा हत्याकांड में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जल्द ही राजभवन के पास धरना देंगे.

इसे भी पढ़ें – 500 से अधिक मारुति वैन व टाटा मैजिक बन गये स्कूल वैन, डीटीओ ने बताया अवैध

राजकुमार बेदिया और अनीता की फाइल फोटो

प्रेमी युगल की बेरहमी से हत्या

बासल थाना क्षेत्र के घाघरा हड़गड़वा पहाड़ी पर युवक राजकुमार बेदिया और युवती अनीता की हत्या मामले में रामगढ़ पुलिस को अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है. इस मामले में अबतक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है.

मिली जानकारी के अनुसार युवती व युवक के बीच पिछले डेढ़ वर्षों से प्रेम संबंध चल रहा था. लेकिन दोनों के परिजनों को यह संबंध मंजूर नहीं था. इस मामले को लेकर सालगो गांव में पंचायत भी लगी थी, लेकिन परिवार वाले रिश्ते को मानने के लिए तैयार नहीं हुए.

जिसके बाद 17 जून को प्रेमी युगल लापता हो गए थे. जिसके बाद 21 जून को युवक के पिता ने बासल थाना में लापता होने का मामला दर्ज करवाया था. वहीं युवती के पिता बंधन उरांव ने 22 जून को लापता होने का मामला दर्ज कराया. पुलिस अभी दोनों की तलाश में कर ही रही थी कि इसी बीच 23 जून को प्रेमी युगल का शव बरामद किया गया था.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button