JharkhandRamgarh

रामगढ़ : रामनवमी जुलूस में झड़प, CO समेत 12 घायल

विज्ञापन

Ramgarh : झारखंड की राजधानी रांची से लगभग 50 किलोमीटर दूर रामगढ़ जिले के सिलनी गांव में शनिवार को रामनवमी के जुलूस पर झड़प हो गयी. जुलूस के दौरान कुछ लोगों द्वारा पत्थरबाजी के बाद हुए झड़प में एक अंचल अधिकारी (सीओ) एवं एक सहायक पुलिस निरीक्षक समेत 12 लोग घायल हो गए. हालांकि, बाद में हल्का बल प्रयोग कर पुलिस ने हालात को नियंत्रित कर लिया.

इसे भी पढ़ें- चतरा संसदीय सीटः गठन के 60 साल बीते, नहीं बना आजतक कोई स्थानीय सांसद  

क्या है मामला

रामगढ़ की पुलिस अधीक्षक निधि द्विवेदी ने बताया कि शनिवार शाम जब रामनवमी का जुलूस सिलनी गांव से होकर गुजर रहा था. उसी समय दूसरे संप्रदाय के लोगों को यह लगा कि जुलूस में शामिल लोग अपना रास्ता बदल रहे हैं.

इसी बात को लेकर उन पर पथराव शुरू कर दिया. जबकि जुलूस अपने निर्धारित मार्ग पर ही था. इसके कारण दोनों पक्षों में झड़प हो गयी जिसमें 12 लोग घायल हो गये.

इसे भी पढ़ें- चुनाव के दौरान पार्टियों की हर गतिविधि पर होगी प्रशासन की कड़ी नजरः राजीव कुमार

स्थिति शांतिपूर्ण

उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों में हुई पत्थरबाजी में सीओ किरण सोरेन और सहायक पुलिस निरीक्षक अरुण सिंह समेत 12 लोग घायल हो गये. घायल सभी लोगों को सदर अस्पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक चिकित्सा के बाद सभी को छुट्टी दे दी गई.

पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रण में कर लिया और वहां स्थिति पूरी तरह शांतिपूर्ण है. गौरतलब है कि रामनवमी के अवसर पर झारखंड की राजधानी रांची, रामगढ़, हजारीबाग, जमशेदपुर आदि शहरों में बड़े उत्साह से जुलूस निकाला जाता हैं.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close