JharkhandRamgarh

रामगढ़ : सेल मजदूरों के पांच सूत्री मांग को लेकर किया प्रदर्शन

Ramgarh : रामगढ़ के सीसीएल अरगड्डा क्षेत्र मुख्यालय गेट के समक्ष मंगलवार को बिहार कोलियरी कामगार यूनियन के बैनर तले 5 सूत्री मांगों को लेकर रेलीगढ़ा, गिद्दी सी रोड सेल के सैकड़ों महिला व पुरुष मजदूरों ने जमकर प्रदर्शन किया.

इससे पूर्व साधु मोड़ से रैली निकाली गयी. इसके बाद जीएम ऑफिस गेट में सभा आयोजित की गयी. इसकी अगुवाई सुरेश महतो सुंदरलाल, बेदिया के ने की.

सभा में मुख्य वक्ता श्रमिक बीसीकेयू जिला नेता मिथिलेश कुमार सिंह, बीसीकेयू अरगड्डा क्षेत्र अध्यक्ष धनेश्वर तूरी, सचिव गौतम बनर्जी, नेमन यादव, अमृत राणा, हेमनाथ महतो, आरडी मांझी, बहादुर बेदिया, शहीद अंसारी, राजेंद्र गोप, लोदो मुंडा आदि रहे.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें:सीएम हेमंत सोरेन को निर्वाचन आयोग ने दिया जवाब देने का अंतिम मौका, 28 जून तक का मिला समय

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

सभी ने एक स्वर में कहा कि हम सभी मजदूरों को 40 वर्षों से लोकल सेल के माध्यम से रोटी मिल रही थी, लेकिन लगातार नियमों में बदलाव कर हम लोगों को परेशानियों में डाला जा रहा है. इससे रोजगार में भी ग्रहण लग चुका है.

5 सूत्री मांग पत्र में रोड सेल में 10 गाड़ियों के इनपुट नियम पर रोक लगाने, पावर प्लांट के नाम पर लगने वाली गाड़ियों को रोड सेल में देकर मजदूरों को रोजगार देने, गुणवत्तापूर्ण कोयला उत्पादन कर अधिक गाड़ी लगने पर प्रबंधन प्रोत्साहित करने, कोयला खनन समाप्त क्षेत्र पर समतलीकरण कर प्रबंधन पौधरोपण करवाने, गिद्दी वाशरी में सीटीओ लाकर रिजेक्ट और सैलरी रोड सेल के माध्यम से बेचने की मांग शामिल है.

इसे भी पढ़ें:Jharkhand Weather Forecast : सूरज की तप‍िश से राहत देगी बार‍िश, इन ज‍िलों में चलेगी तेज हवा, ठनका से रहना है बचकर

Related Articles

Back to top button