JharkhandRamgarh

रामगढ़ : BJYM का हेमंत सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, फोड़ा गया पाप का घड़ा

Ramgarh : भारतीय जनता युवा मोर्चा रामगढ़ जिला के अध्यक्ष राजेश ठाकुर के नेतृत्व में रामगढ़ सुभाष चौक के पास हेमंत सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया गया. जहां मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने पाप का घड़ा सुभाष चौक में फोड़ा.

कार्यक्रम प्रभारी अविनाश आर्य चंद्रवंशी ने कहा कि 5 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा गया गया था. लेकिन रोड मैप तक तैयार नहीं किया गया. सरकार ने कहा था कि नियुक्ति वर्ष होगा 2021 में होगी. लेकिन 6 माह के बाद भी कोई नियुक्ति नहीं हो सकी है. सरकार ने नियोजन नीति को रद्द कर लाखों युवाओं के सामने प्रश्नन चिन्ह खड़ा कर दिया है.

इसे भी पढ़ें :अब बाल कल्याण के लिए JJB और CWC को मजबूत करने में जुटी सरकार, 76 पदों पर नियुक्ति के लिए जारी किया विज्ञापन

राजेश ठाकुर जी ने कहा नए नियोजन के लिए 3 सदस्य कमेटी भी तक नहीं बनी है. 23 जून 2021 के मुख्यमंत्री जी ने मुख्य सचिव कर्मी सचिव एडवोकेट जनरल के साथ बैठक कर एक माह में नियुक्ति की समस्या को दूर करने की बात कही गयी थी.

लेकिन अभी 17 से 18 दिन बीत जाने के बाद भी कोई सुगबुकाहट नहीं है. इसे ट्विटर में पिन कर दिया गया था पर बाद में ट्विटर से पिन को हटा लिया गया.

हर पंचायत में 10 युवाओं को रोजगार ग्रेजुएट को 5000 और पोस्ट ग्रेजुएट को 7000 बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया गया था. लेकिन आज तक एक भी बेरोजगारी भत्ता प्राप्त नहीं हुआ है.

इसे भी पढ़ें :नीतीश कैबिनेट का फैसला, जेल में बंद कैदी समय से पहले होंगे रिहा

होमगार्ड के युवा अपने सूची प्रकाशन के लिए धरना दे रहे थे, उन्हें बर्बर तरीके से रात्रि को 2:00 बजे पीटा गया. युवाओं ने बेवस होकर झारखंड सरकार से गुहार लगा रहे हैं कि मुझे नौकरी नहीं मिल रही है. यह बड़ी दुर्भाग्य की बात है कि हमारे झारखंड के युवा साथी सरकार से नौकरी नहीं मृत्यु मांग रहे हैं.

इस कार्यक्रम में उपस्थित रामगढ़ जिला महामंत्री मंनसु बेदिया, रामगढ़ जिला सह मीडिया प्रभारी संजय अग्रवाल, रामगढ़ जिला एटीसीएल मुकेश शाह, नगर मंडल अध्यक्ष तरुण साहब, गोला मंडल विकास मानिक पाठक, गोला उपाध्यक्ष सूरज हजरा, गोला कार्यकारिणी समिति सदस्य उज्जवल चक्रवर्ती समेत कई कार्यकर्ता उपस्थीत रहे.

इसे भी पढ़ें :नीतीश कैबिनेट का फैसला, जेल में बंद कैदी समय से पहले होंगे रिहा

Related Articles

Back to top button