न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

साइबर क्राइम का नया गढ़ बन रहा रामगढ़, कार्रवाई के लिए पहुंची हैदराबाद पुलिस

326

Dumka/Ramgarh: दुमका जिले के रामगढ़ प्रखंड के धोबा पंचायत के वार्ड सदस्य तनुप दत्ता को साइबर क्राइम के आरोप में हैदराबाद की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. हैदराबाद के साइबर पुलिस इंस्पेक्टर डी प्रशांत के नेतृत्व में आई पुलिस टीम गिरफ्तार कर उसे दुमका लेकर लायी. वहीं साइबर क्राइम में शामिल मुख्य सरगना आमपाड़ा गांव निवासी कृष्णा कुमार मंडल फरार होने में कामयाब रहा.

इसे भी पढ़ेंःसुप्रीम कोर्ट से ममता को राहत, रद्द नहीं होंगे 20 हजार सीटों पर पंचायत चुनाव

हैदराबाद पुलिस को आरोपी को साथ ले जाने की नहीं  मिली अनुमति

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की शाम हैदराबाद की पुलिस द्वारा रामगढ़ थाना पुलिस की मदद से आरोपी के घर मे छापेमारी की गई. उस समय तनुप घर मे नहीं मिला तो पुलिस ने उसके घर की तलाशी ली. तलाशी में  घर में रखे पास बुक और दूसरे महत्‍वपूर्ण दस्‍तावेज जब्‍त कर ली गई और उसके पिता किशोर दत्ता को हिरासत में लेकर रामगढ थाना ले जाया गया. इसकी जानकारी मिलते ही शनिवार की सुबह तनुप थाना पहुंचा. जहां पुलिस गिरफ्तार कर दुमका ले आयी. वहां से उसे ट्रांजिट रिमांड के लिए कोर्ट में पेश किया गया. लेकिन  कोर्ट द्वारा आरोपी पर वारंट नहीं रहने के कारण हैदराबाद ले जाने का आदेश नहीं दिया गया. इस वजह से हैदराबाद की पुलिस बैरंग लौट गयी.

इसे भी पढ़ेंःलालू यादव को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, औपबंधिक जमानत बढ़ाने की अपील खारिज

मुख्‍य आरोपी फरार, जानिये क्‍या है पुरा मामला

साइबर पुलिस निरीक्षक डी प्रशांत ने बताया की हैदराबाद के किसी व्यवसायी के खाते से 6 लाख रूपए की ठगी कर ली गई है. छानबीन के दौरान तनुप दत्ता के बैंक खाते मे भी 25 हजार रूपया जमा होने का मामला प्रकाश में आया. पीड़ित के बयान पर तनुप दत्ता पर भादवि की धारा 420, 419 एवं आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया की कांड का मुख्य सरगना कृष्णा मंडल फरार हो गया है. जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

जानकारी के अनुसार रामगढ़ के कई युवकों के साइबर क्राइम में शामिल होने की बात सामने आ रही है. इन युवकों ने दुमका के विभिन्न सरकारी बैंक में अपना खाता खोल रखा है. ठगी कर इन्ही खातों में राशि जमा की जाती है. छतीसगढ पुलिस के भी रामगढ़ के एक युवक के बैंक खाते में होल्ड लगाकर छानबीन करने का मामला भी प्रकाश मे आया है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.


हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: