JharkhandKhas-KhabarRanchi

रामचंद्र सहिस होंगे आजसू कोटे से मंत्री, कल पांच बजे राजभवन में लेंगे शपथ

Ranchi: आजसू कोटे से मंत्री बनाए जाएंगे जुगसलाई विधायक रामचंद्र सहिस. लोकसभा चुनाव जीतने के बाद आजसू के वरीय सदस्य और जल संसाधन मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद रघुवर दास कैबिनेट में एक मंत्री की जगह खाली हो गयी थी.

रघुवर दास कैबिनेट में नियमतः 12 मंत्री होने चाहिए लेकिन फिलहाल 10 मंत्री ही हैं. विधायक रामचंद्र सहिस कल यानी 13 जून को राजभवन में शाम 5 बजे मंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ लेने के बाद विभाग का बंटवारा किया जाएगा.

इसे भी पढ़ेंःऑर्किड अस्पताल को बचाने में अड़े सिविल सर्जन, दो जांच के बाद भी कह रहे तीसरी जांच हो

advt

चंद्रप्रकाश चौधरी के इस्तीफे के बाद बचे थे सिर्फ 10 मंत्री

82 सदस्यीय राज्य विधानसभा में मंत्रियों के 12 पद हैं. लेकिन सरकार गठन के 1262 दिन पूरे होने के बाद भी मंत्रीमंडल पूरा नहीं हो सका है. जिनमें से एक बार मंत्रीमंडल विस्तार के बाद भी कुल 11 मंत्री ही थे. लेकिन चंद्रप्रकाश चौधरी के इस्तीफा देने के बाद अब दस मंत्री ही बचे हैं.

28 दिसंबर 2014 को रघुवर दास के नेतृत्व में भाजपा और आजसू गठबंधन की सरकार ने झारखंड में सत्ता संभाली थी. 12 जून को सरकार गठन के 1262 दिन पूरे हो गये. कल रामचंद्र सहित के मंत्री बनने के बाद भी 1 मंत्री का पद पहले की तरह खाली ही रहेगा.

आजसू के पांच विधायक पहुंचे थे विधानसभा अब सिर्फ दो बचे

रामचंद्र सहिस आजसू से जुगसलाई के विधायक हैं. इन्होंने 2014 के विधानसभा चुनाव में झामुमो के उम्मीदवार मंगल कालिंदी को 25045 मतों से हराया था.

2014 में आजसू के पांच विधायक जीत कर आये थे, लेकिन अब सिर्फ दो विधायक ही बचे हैं. कमल किशोर भगत की सदस्यता रद्द कर दी गयी थी. विकास सिंह मुंडा को आजसू ने पार्टी से निष्कासित कर दिया.

adv

चंद्रप्रकाश चौधरी लोकसभा चुनाव जीतकर संसद चले गये. अब पार्टी के दो विधायक ही बचे हैं. रामचंद्र सहिस के अलावा टुंडी विधायक राजकिशोर महतो आजसू के विधायक हैं.

इसे भी पढ़ेंःझारखंडः तो क्या तमाम व्यवस्था डिरेल हो गयी है मुख्यमंत्री जी

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button