न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राम मंदिर का होगा निर्माण, ना रखें कोई भ्रम: योगी आदित्यनाथ

671

Purnea: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को बिहार के पूर्णिया में कहा कि राममंदिर का निर्माण बिल्कुल उसी स्थान पर किया जाएगा, जहां भगवान का जन्म होना माना जाता है. और इस संबंध में कोई भ्रम नहीं होना चाहिए. आदित्यनाथ ने यहां बूथ स्तरीय भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अपनी सरकार द्वारा शहरों के नाम बदलने के विवादास्पद कदम के बारे में कहा कि भगवान राम के जन्मस्थान आने वाले तीर्थयात्री अब अयोध्या आते हैं, फैजाबाद जिले नहीं आते. और जो चल रहे कुंभ में आते हैं वे प्रयागराज आते हैं, इलाहाबाद नहीं.

आदित्यनाथ भाजपा कार्यकर्ताओं की ‘शक्ति केंद्र प्रभारियों’ की बैठक में बोल रहे थे जो पूर्णिया, अररिया, कटिहार और किशनगंज लोकसभा क्षेत्रों से आये थे. ये सभी सीमांचल क्षेत्र में पड़ते हैं जहां मुस्लिमों की अच्छी संख्या है.

‘रामलला के जन्म स्थान पर ही बनेगा मंदिर’

उन्होंने कहा, ‘आने वाले समय में उत्तर प्रदेश में काफी कुछ होने वाला है. चिंता नहीं करिये, हमने स्पष्ट कर दिया है कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम का मंदिर बिल्कुल उसी स्थान पर बनेगा. इसमें कोई भ्रम नहीं होना चाहिए.’
उन्होंने कहा कि बिहार सीता माता का जन्मस्थान है.

विरोधियों पर निशाना

उन्होंने राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि लालू प्रसाद यादव नीत पार्टी ने बिहारी कहलाना शर्म की बात बना दिया था. उन्होंने राज्य के बारे में धारणा धीरे-धीरे बदलने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की प्रशंसा की.

Related Posts

बाहुबली विधायक अनंत सिंह के पास अब भी हैं कई प्रतिबंधित हथियार, गुर्गे ने किया खुलासा

ज्ञात हो कि अनंत के खास लल्लू मुखिया के भाई रणवीर यादव ने आत्मसमर्पण कर दिया था.

SMILE

उन्होंने कहा, ‘हम उनके (विपक्ष) जैसे नहीं हैं जो देश को तोड़ने की बात करने वालों के पक्ष में बोलते हैं. हम शहीद होने वाले अपने प्रत्येक जवान के लिए सीमापार 100 सैनिकों को मारने में यकीन करते हैं.’

आदित्यनाथ ने कहा कि इसी तरह की धारणा में परिवर्तन राष्ट्रीय स्तर पर नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लाया गया है. और वाराणसी में हाल में आयोजित प्रवासी सम्मेलन में एक आगंतुक ने मुझे बताया कि उन्हें गर्व है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उन्हें एक नयी पहचान दिखी है.

योगी आदित्यनाथ ने बिहार के लोगों से कहा कि कुंभ आने को कहा. उन्होंने कहा कि वहां लोग पवित्र अक्षयवट का दर्शन भी कर सकते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि अक्षयवट को मुगल बादशाह अकबर और उसके उत्तराधिकारियों ने नष्ट करने का प्रयास किया. योगी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर जीत सुनिश्चित करने की दिशा में कार्य करने को प्रोत्साहित किया.

इसे भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल धरना एपिसोड : ममता के धरने में बैठे आईपीएस अफसरों पर गृह मंत्रालय की टेढ़ी नजर, नपेंगे

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: