West Bengal

आधुनिक भारत का प्रतीक बनेगा राम मंदिर परिसर : राज्यपाल

Kolkata :  राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा है कि अयोध्या का राम  मंदिर  परिसर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री रामचंद्र के  आदर्शों के अनुसार आधुनिक भारत का प्रतीक बनेगा. बुधवार अपराह्न अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आधारशिला रखे जाने के बाद  राज्यपाल ने ट्वीट किया है.

इसमें उन्होंने लिखा है, “यह पल इतिहास में दर्ज होगा. आखिरकार राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो गया. एक सपना सच हो गया है. मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान रामचंद्र के मंदिर का निर्माण सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार हो रहा है. मंदिर परिसर राम राज्य के आदर्शों के आधार पर आधुनिक भारत का प्रतीक बनेगा. उल्लेखनीय है कि अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण की नींव रखने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया है. उन्होंने कहा है कि भगवान राम हमारे आदर्श हैं जो भारत में एकता और भाईचारे का प्रतीक हैं.

इसे भी पढ़ेंः कोरोना के बाद एक और वायरस का खतरा बढ़ा, प्याज खाने से फैल रहा है संक्रमण

advt

ममता ने भूमि पूजन दिवस पर की अनेकता में एकता की अपील

जब अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन हुआ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका शिलान्यास किया, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विविधता में एकता की अपील की है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि हिंदू मुस्लिम सिख इसाई आपस में हैं भाई भाई! मेरा भारत महान, महान हमरा हिंदुस्तान.

हमारे देश ने हमेशा विविधता में एकता की सदियों पुरानी विरासत को बरकरार रखा है और हमें इसे अपनी आखिरी सांस तक संरक्षित रखना चाहिए. बुधवार दोपहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूमि पूजन कार्यक्रम में शिरकत की और मंदिर की आधारशिला रखी.

इसे भी पढ़ेंः पैरामेडिकल कर्मियों ने शुरू की अनिश्चितकालीन हड़ताल, जांच के लिए लोग हो रहे परेशान, संक्रमण का खतरा बढ़ा

adv
advt
Advertisement

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button