NationalUttar-Pradesh

अयोध्या में 18 जुलाई को होगी राममंदिर न्यास के सदस्यों की बैठक, भूमि पूजन को लेकर होगी चर्चा

विज्ञापन

Ayodhya: राममंदिर न्यास की बैठक उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 18 जुलाई को होगी. इस बैठक में जमीन के समतल होने के बाद परियोजना के विभिन्न चरणों पर चर्चा होगी. यह न्यास अयोध्या में राममंदिर निर्माण के काम की देखरेख के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत गठित किया गया है.

श्री रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के सचिव चंपत राय ने बताया कि न्यास के सभी सदस्यों को 18 जुलाई की बैठक के लिए आमंत्रित किया जाएगा. सभी सदस्यों के इसमें भाग लेने की संभावना है. इस न्यास के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास हैं. प्रधानमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र, केंद्रीय अतिरिक्त गृह सचिव ज्ञानेश कुमार और उत्तर प्रदेश सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी समेत कई अन्य इसके सदस्य हैं.

इसे भी पढ़ें- Corona: रांची के 6 पुलिसकर्मियों समेत राज्य में 63 नये पॉजिटिव केस मिले, आंकड़ा 2697 पहुंचा

advt

भूमि पूजन पर होगी चर्चा

बैठक के एजेंडा का संकेत देते हुए राय ने बताया कि मंदिर के पिलरों की नींव रखने का मुद्दा बैठक में उठाया जा सकता है. जो कि भूमि पूजन से संबंधित होगा. बैठक में भूमि पूजन की तारीख को लेकर चर्चा होगी, ऐसा बताया जा रहा है कि भूमि पूजन के साथ ही मंदिर निर्माण का काम शुरू हो जाएगा.

इससे पहले दिन में, राय ने न्यास के सदस्य अनिल मिश्रा के साथ मंदिर निर्माण में लगी वास्तुकारों की टीम के साथ मुलाकात की थी. उन्होंने राममंदिर निर्माण कार्यशाला में नक्काशीदार पत्थरों को साफ करने के लिए लगी कंपनी के टीम के सदस्यों से भी भेंट की थी. राममंदिर मॉडल के मुख्य वास्तुकार चंद्रकांत सोमपुरा के बेटे आशीष सोमपुरा भी इस बैठक में मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें- भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी को हुआ कोरोना

adv
advt
Advertisement

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button