GiridihJharkhand

भूमि पूजन को लेकर गिरिडीह में भी दिखा उत्साह, पहले पहर में हुई पूजा-अर्चना, शाम को कई स्थानों पर जलाए गए दीये

Giridih. भगवान राम के जन्मभूमि अयोध्या में मंदिर निर्माण के भूमि पूजन का उत्साह बुधवार को गिरिडीह में भी देखने को मिला. हिंदू संगठन बजरंग दल, विहिप के साथ भाजपा और आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने पहले शहर के बड़ा चाौक हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना किया. यहां पर पुजारियों के वैदिक मंत्रोच्चार के बीच रामभक्तों ने हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना कर मर्यादा पुरुषोतम भगवान राम के शौर्य और पराक्रम का आवह्न करते हुए पूजा किया.

भारत के इन राज्यों में अलग-अलग नाम से जानी जाती है रामायण, दुनिया के ये देश भी करते हैं राम की वंदना

इस दौरान हिंदू संगठनों द्वारा बड़ा चाौक स्थित हनुमान मंदिर की सजावट काफी भव्य रुप से कर रखा था. शहर के पचंबा स्थित हनुमान मंदिर के साथ कई मंदिरों की सजावट भी बेहद आर्कषक तरीके से किया गया था. पूजा-अर्चना के बाद ही मंदिर निर्माण को लेकर किए गए भूमिपूजन का प्रसाद भी रामभक्तों के बीच वितरण किया गया.

advt

इधर, हिंदू संगठनों और भाजपा के कार्यक्रम को देखते हुए स्थानीय प्रशासन भी मुस्तैद था. शहर के कई स्थानों पर पुलिस जवान संक्रिय नजर आए. भूमि पूजन को लेकर उत्साहित शहर के रामभक्तों की और से पूरे शहर में भजन-र्कीतन भी किया जा रहा था. मौके पर शहर के कई स्थानों पर भगवा झंडे और भगवान राम के झंडे लगाए गए थे.

अयोध्या: पूजा कराने वाले पुरोहित ने दक्षिणा में पीएम मोदी से क्या मांगा?

वहीं, देर शाम हिंदू संगठनों की और से दीये भी जलाए गए. मौके पर विहिप की ओर से जहां हनुमान मंदिर में दीप प्रज्जवलित किया गया. वहीं, भाजपा के जिलाध्यक्ष महादेव दुबे के नेतृत्व में शहर के टावर चाौक के अलावे पार्टी कार्यालय में दीप जलाए गए.

हनुमान मंदिर में रामभक्तों द्वारा करीब एक हजार से अधिक दीप जलाए गए. वहीं, अन्य स्थानों पर राम भक्तों ने मर्यादा पुरुषोतम का उद्घोष करते हुए पांच हजार से अधिक दीप प्रज्जवलित किया. शाम होते ही पूरा शहर राममय दिखना शुरू हो गया.

adv
advt
Advertisement

3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button