DhanbadJharkhand

Ram Mandir Bhoomi Pujan: धनबाद में भी जलाए गए दीये, फोड़े गए पटाखे

Dhanbad. पीएम मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर भूमि पूजन किया. इसका उत्साह बुधवार को धनबाद के बाघमारा स्थित चिटाई धाम में भी देखने को मिला. कोरोना महामारी के कारण राम भक्तों में थोड़ी उदासीनता जरूर दिखी, लेकिन भक्तों में जुनून और उत्साह की कमी नहीं थी.

भक्तों ने राजाराम मंदिर को आकर्षक रुप से सजाया था. राम दरबार में दिनभर स्थानीय कलाकार संगीत मंडली द्वारा भजन कीर्तन भी किया गया. वहीं पुजारियों के वैदिक मंत्रोच्चार के साथ रामभक्तों ने राजाराम मंदिर में पूजा-अर्चना की.

advt

इस दौरान बाघमारा के भाजपा विधायक ढुल्लू महतो और उनकी धर्म पत्नी सावित्री देवी के द्वारा 1501 दीपक जलाया गया. अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर विधायक ढुल्लू महतो ने कहा कि आज का दिन पूरे भारत वर्ष की जनता के लिए गौरव का दिन है.

उन्होंने कहा कि भारतवासियों के दिल में वर्षों से एक ख्वाहिश थी कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पूरा कर दिया. यही कारण है कि भारत की जनता इस दिन को दीपावली के रूप में दीप जलाकर और पटाखे फोड़ कर मना रहे है. आज की तारीख इतिहास के पन्ने पर दर्ज हो गई.

adv
advt
Advertisement

4 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button