JharkhandLohardagaTop Story

बाईपास को लेकर राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू सरकार से करेंगे बात

Lohardaga: लोहरदगा में बाईपास सड़क का निर्माण आज भी अधर में है. लोहरदगा में लगभग 2000 बॉक्साइट ट्रक और 1200 टेंपो का परिचालन होता है. इसके अलावा गुमला, रांची, छत्तीसगढ़, उड़ीसा, बिहार आदि के लिए भी वाहनों का परिचालन होता है. ऐसे में बाईपास सड़क निर्माण की मांग लंबे समय से की जा रही है.

इसे भी पढ़ें-2 अक्टूबर से धूम्रपान मुक्त जिला बनेगा रांची, 6 का चालान काटा व प्रचार बोर्ड उतरवाये

अचानक बंद कर दी गई बाईपास की योजना

पिछले साल सरकार ने लोहरदगा में शंख नदी, पतरा टोली, हरमू, बक्शीडीपा होते हुए बाईपास सड़क निर्माण के तहत कुल 10.8 किलोमीटर फोरलेन बाईपास निर्माण का प्रस्ताव दिया गया था. इसे लेकर लोहरदगा जिला प्रशासन को आवंटन देते हुए भूमि अर्जित करने का निर्देश मिला था. सरकार के निर्देश पर भू अर्जन की प्रक्रिया शुरू की गई, पर विगत दिनों फिर से सरकार का निर्देश आ गया कि फिलहाल बाईपास सड़क निर्माण की योजना को स्थगित कर दिया जाए. यानि योजना की ठीक से तस्वीर भी नहीं बनी और योजना बंद कर दी गई.

इसे भी पढ़ें-10 दिनों में चिकनगुनिया के 109 और डेंगू के 7 मरीजों की पुष्टि

राज्यसभा सांसद धीरज साहू करेंगे सरकार से बात

अब फिर से सड़कों पर वाहनों का भार बढ़ता जा रहा है. यातायात पुलिस के जवान लाठी के सहारे यातायात व्यवस्था को नियंत्रित करने का असफल प्रयास करते दिखाई देते हैं. लोगों की परेशानी को लेकर राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू ने कहा है कि इस समस्या को लेकर सरकार से बात करेंगे. साथ ही स्थानीय उपायुक्त से भी बात करते हुए समस्या के समाधान और योजना को गति देने का प्रयास करेंगे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button