न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

5 करोड़ का लोन न चुकाने पर राजपाल यादव को तीन माह की जेल

eidbanner
55

New Delhi: पांच करोड़ के चेक बाउंस मामले में बॉलीवुड अभिनेता राजपाल यादव को तीन महीने की सजा हुई है. इस मामले में यादव को दिल्ली हाइकोर्ट ने तीन महीनों के लिए जेल भेज दिया है. श्री य़ादव ट्रायल कोर्ट के सामने एक समझौते की रकम देने में यादव नाकाम रहे. इस पर कड़ा रुख अपनाते हुए हाइकोर्ट ने राजपाल यादव को तीन महीने जेल की सज़ा सुनाई है.

क्या है मामला?

राजपाल यादव ने 2010 में 5 करोड़ का ऋण लिया था. राजपाल यादव यह लोन नहीं चुका पाये. तब लोन देनेवाले व्यक्ति ने कोर्ट की शरण ली. कोर्ट में इसी साल समझौता हुआ कि राजपाल यादव 10 करोड़ 40 लाख की रकम वापस लौटाएंगे, लेकिन जब यह रकम राजपाल यादव ने नहीं चुकाई तो कोर्ट में उन्हें जेल भेज दिया. इंदौर निवासी सुरेंदर सिंह से राजपाल यादव ने निजी आवश्यकता बताते हुए कुछ रकम उधार ली थी. इस रकम की वापसी के लिए यादव ने एक्सिस बैंक मुंबई का एक चेक सुरेंदर सिंह को दिया, जो कि सितंबर 2015 में बैंक में जमा करने पर बाउंस हो गया. इसके बाद सुरेंदर सिंह ने वकील के माध्यम से राजपाल को इस संबंध में नोटिस भेजा. इसके बावजूद राजपाल ने परिवादी को भुगतान नहीं किया. इस पर राजपाल यादव के खिलाफ जिला कोर्ट में परिवाद दायर कर दिया.

Related Posts

भारत से मिलकर काम करना चाहता है पाकिस्तान , इमरान ने की प्रधानमंत्री मोदी से बात

दक्षिण एशिया में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए अपनी इच्छा दोहराते हुए इमरान ने कहा कि वे इन उद्देश्यों को आगे ले जाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के साथ मिलकर काम करने के प्रति आशान्वित हैं.

इसे भी पढ़ें – झटकाः 1.1 फीसदी गिरी जीडीपी, दूसरी तिमाही में 7.1 फीसदी रही विकास की रफ्तार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: