DhanbadJharkhand

राजीव गांधी ने किया पहला सर्जिकल स्ट्राइक: कीर्ति आजाद

विज्ञापन

Dhanbad : देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कीर्ति झा आजाद ने राजीव गांधी को पहला सर्जिकल स्ट्राइक करने वाला बताया. कीर्ति आजाद ने कहा कि असली मायने में असली सर्जिकल स्ट्राइक राजीव ने श्रीलंका में आतंवाद के खिलाफ सेना भेजकर की थी.

इसे भी पढ़ें – एग्जिट पोल ने बढ़ाई सीएम नीतीश कुमार की परेशानी, बीजेपी नेता की मांग- पार्टी का हो मुख्यमंत्री

पुण्यतिथि पर याद किए गए राजीव गांधी

कीर्ति बोले कि राजीव पहले व्यक्ति थे जो यूएन के अंतर्गत सेना को बाहर भेजते थे और यूनाइटेड नेशन के अंतर्गत सेना बाहर जाते थे. धनबाद हाउसिंग कॉलोनी स्थित कांग्रेस कार्यालय में स्वर्गीय राजीव गांधीजी की पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए कीर्ति ने उक्त बातें कही. मौके पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बृजेन्द्र सिंह, रवीन्द्र वर्मा सहित कई कार्यकर्ताओं ने राजीव गांधी की तस्वीर पर माल्यार्पण किया.

advt

इसे भी पढ़ें – स्पंज आयरन फैक्टरी की बढ़ेगी मुश्किल, 24 मई से ओड़िशा के ट्रक और ट्रेलर को झारखंड में आने से रोकेगा एसोसिएशन

आधुनिक भारत की क्रांति लाने वाले पहले व्यक्ति राजीव

कीर्ति ने कहा कि राजीव गांधी आधुनिक भारत की क्रांति लाने वाले पहले व्यक्ति थे. देश में कंप्यूटर क्रान्ति भी उन्ही की देन है. देश को टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में आगे ले जाने में पूर्व पीएम राजीव गांधी का अहम योगदान था.

उनके समय मे हमारे सेना के जवान श्रीलंका समेत कई अन्य दूसरे देशों में जाकर अपने शौर्य का प्रदर्शन करते थे. राजीव गांधी के हत्यारो को छोड़ने पर कीर्ति ने कहा कि राजीव के परिवार वालों ने उनलोगों को माफ कर दिया है, आगे मामला कोर्ट में है. इसलिए बहुत कुछ नहीं बोल सकते, जो फैसला होगा सर्वमान्य होगा.

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close