JharkhandRanchi

20 सूत्री एवं निगरानी कमिटी के गठन पर राजेश ठाकुर ने आरपीएन सिंह से की बात

Ranchi: राज्य में बीस सूत्री और निगरानी समिति के गठन फिर से बात बढ़ी है. प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष बुधवार को दिल्ली से वापस लौटे. अपने दो दिवसीय दौरे पर उन्होंने झारखंड कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह सहित केंद्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल से भी भेंट की. इसके अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन, युवा कांग्रेस अध्यक्ष बी वी श्रीनिवासन से भी मुलाकात हुई. आरपीएन सिंह से हुई भेंट के दौरान 20 सूत्री, बोर्ड, निगम वगैरह के गठन को लेकर चर्चा चली. आरपीएन ने उन्हें इस संबंध में जरूरी दिशा निर्देश भी दिये.

इसे भी पढ़ें – सरकारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन, दो दुर्गा पूजा समितियों को नोटिस

प्रशिक्षण कार्यक्रम पर जोर

के सी वेणुगोपाल ने ठाकुर को बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूती प्रदान करने का निर्देश दिया. सदस्यता अभियान को गति देने पर भी बातचीत हुई. ठाकुर ने कहा कि बहुत जल्द पार्टी के द्वारा प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे. इसमें प्रखंड स्तर से लेकर जिला स्तर के नए सदस्यों एवं पुराने कार्यकर्ताओं में समन्वय स्थापित किया जाएगा. साथ ही कांग्रेस की विचारधारा से अवगत करवाया जाएगा. आज़ादी के संघर्ष से लेकर अब तक के पार्टी के इतिहास से भी अवगत करवाया जाएगा.

advt

पार्टी कार्यक्रमों की दी जानकारी

पार्टी के केंद्रीय नेताओं से भेंट में राजेश ठाकुर ने राज्य में पार्टी की ओर से हाल के दिनों में चलाए गये कार्यक्रमों की भी जानकारी दी. झारखण्ड में सांगठनिक गतिविधियों जैसे ओ बी सी आरक्षण के मुद्दे पर जिलावार धरना प्रदर्शन, लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर राज्यव्यापी पुतला दहन व प्रदर्शन कार्यक्रम तथा झारखण्ड कांग्रेस के द्वारा लखनऊ यात्रा के कार्यक्रम को उत्तर प्रदेश शासन द्वारा रोके जाने तथा मौन व्रत कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी. साथ ही कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित बांग्लादेश मुक्ति संग्राम के 50वें वर्षगाँठ पर आयोजित फोटो प्रदर्शनी कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया.

इसे भी पढ़ें – पलामू: कुरियर कंपनी के 35 लाख लेकर फरार हुआ डिलीवरी बॉय

adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: